लॉकडाउन में विक्रेताओं ने शुरू की गुटखे की कालाबाजारी

गुटखे की कालाबाजारी

अलीराजपर लॉकडाउन के चलते अब थोक विक्रेताओं ने तम्बाकू, गुटखा उत्पादों का स्टॉक कर कालाबाजारी करना शुरू कर दिया है। जिससे इसके छोटे दुकानदार व गुटखा व बीडी-सिगरेट के शौकीन परेशान है। जानकारी के अनुसार पूर्व में हुए लॉकडाउन में गुटखा-तम्बाकू उत्पादों पर सरकार द्वारा प्रतिबंध होने से दुकानदारों ने कालाबाजारी कर चार-पांच गुना दामों में गुटखा-तम्बाकू बेचकर मोटा मुनाफा कमाया था। उस समय लोगों को मजबूरन ब्लैक में लेना पड़ा, लेकिन अब गुटखा उत्पादों पर प्रतिबंध नहीं है।

कंपनियों द्वारा डीलरों को उचित रेट पर गुटखा-तम्बाकू सप्लाई किया जा रहा है

लेकिन थोक विक्रेताओं ने लॉकडाउन लगने की आशंका के चलते माल का स्टॉक कर लिया है और छोटे दुकानदारों को माल देना बंद कर दिया है। जिससे गुटखा-तम्बाकू पर फिर से कालाबाजारी शुरू हो गई है। अलीराजपुर ब्रेकिंग ने पड़ताल कि जसमे आयशर गाड़ी भर के विमल पाउच गोदाम में उतार रही है। जिससे थोक दुकानदारों द्वारा प्रत्येक पैकेट पर दाम बढ़ाकर फुटकर व्यापारियों को दिया जा रहा है। आपको बता दे कल जिले के थोक व्यापारियों के यहा 2 आयशर भरकर माल उतरा है फिरभी छोटे दुकानदारों को नही दे रहे है। जिससे छोटे दुकानदारों को भी महंगे दामों में गुटखा उत्पाद खरीदकर बेचना मजबूरी बन गई है। कुछ दुकानदार दाम बढ़ाकर दे रहे है। थोक दुकानदारों की मनमानी इतनी है कि विरोध करने पर माल नहीं दिया जाता है। थोक विक्रेता गुटखा-तम्बाकू का कोई भी बिल नहीं देते है। जिससे सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है।

लगातार बढ़ रही कालाबाजारी

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हुए लॉक डाउन के चलते सामग्रियों का आना कम हो गया है। गुटका, तंबाकु, को दुकानों में इसे छिपाकर ब्लैक में बेचा जा रहा है। गुटखा, तम्बाकू के सीधे इसका रेट चार से दस गुना तक बढ़ बेचे जा रहे हैं। इसके बाद भी लोग इसे खरीद रहे हैं।

दुकानदारों पर भी सख्त कार्रवाई की जाये

उनका कहना है कि हम गुटका तम्बाकू की लत के शिकार हो चुके हैं। जिसकी वजह से सभी दुकानों में रोजाना घूमते हैं। जहां मिल जाता है वहां से ज्यादा से ज्यादा खरीदने का प्रयास करते हैं। गुटका बेचने वाले दुकानदारों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरण करने के मामले में न्यायालय ने किया 4 आरोपियों को दोषमुक्त     |     जैन पाठशाला प्रारंभ, जैन समाज द्वारा धार्मिक पाठशाला प्रारंभ     |     जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य तिलक सिंह की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का हुआ आयोजन     |     कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने, पुलिस कप्तान के साथ मतदान केन्द्र का जायजा लिया     |     अलीराजपुर नगर की ऐसी भी आंगनबाड़ी है। जो दूर होने व बीच मे नदी होने पर माता पिता बच्चों को भेजने में डरते है। जानिये कहा है और कोनसे वार्ड में खास खबर में     |     अज्ञात कारणों के चलते नाबालिक ने लगाई फासी     |     जावरा के गौ तस्करों को सजा, अवैध रूप से गाय व केड़ो को कत्लखाने ले जाने वाले तीन आरोपियों सम को हुई सज़ा     |     दो बाईक की जबरजस्त भीडत , सड़क दुघर्टना में धार के मशहूर भटियारे की मौत     |     चंद्रशेखर आजाद नगर के पंचायत बडा खुटाजा में कांग्रेस के कद्दावर नेता को मिली सरपंच चुनाव में हार     |     मतदान को लेकर ग्रामिण मतदाताओ मे दिखा उत्साह     |    

error: Content is protected !!