किल कोरोना अभियान द्वितीय के तहत घर-घर पहुंचकर दल पूछेगा स्वास्थ्य संबंधित जानकारी

कलेक्टर श्रीमती सुरभि गुप्ता ने जिलेवासियों से अभियान के दौरान स्वास्थ्य संबंधित जानकारी अनिवार्य रूप से साझा करने का किया आह्वान

अलीराजपुर जिले में सोमवार से किल कोरोना अभियान के द्वितीय चरण का प्रारंभ होगा। इसके तहत जिले में नगरीय सहित गांव-गांव क्षेत्रें में घर-घर पहुंचकर आा, एएनएम, एएनएम सुपरवाइजर सहित अन्य मैदानी स्टॉफ स्वास्थ्य संबंधित जानकारी लेगा और कोरोना के संक्रमण संबंधित लक्षण वाले व्यक्तियों का चिन्हांकन करेगा। इस अभियान के तहत चिन्हांकित व्यक्तियो की कोरोना संबंधित जांच की जाएगी। उक्त संबंध में बैठक लेते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती सुरभि गुप्ता एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती संस्कृति जैन ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, जनपद पंचातय सीईओ, तहसीलदार, एव ंबीएमओ को आवश्यक दिा निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने निर्देश दिए कि

उक्त सर्वे कार्य पहले ऐसे स्थानों अथवा फलियों में प्रमुखता के साथ हो जहां वर्तमान में कोरोना पॉजिटीव व्यक्ति चिन्हांकित हुए है। इसके साथ ही अन्य स्थानों पर भी घर-घर पहुंचकर मैदानी अमला कील कोरोना अभियान के तहत व्यक्तियों के स्वास्थ्य संबंधित जानकारी एकत्र करेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिदिन की सर्वे रिपोर्ट अनुसार जहां भी कोरोना संबंधित लक्षण वाले व्यक्ति चिन्हांकित हो ऐसे व्यक्तियों की तत्काल स्वास्थ्य विभाग का अमला पहुंचकर कोरोना जांच करेंगा। जिस भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आती है उसे तत्काल कोविड केयर सेन्टर पर भर्ती कराए जाने की कार्रवाई सुनिचित की जाएगी। साथ ही जिन भी स्थानों पर कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति चिन्हांकिन होते है वहां कंन्टेन्मेंट एरिया बनाने की कार्रवाई तत्काल की जाए। साथ ही संबंधित व्यक्ति की कांन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग का कार्य भी त्वरित गति पर सुनिचित किया जाए। साथ ही ग्रामीण इलाकों में पॉजीटिव व्यक्ति आने की स्थिति में संबंधित फलिया के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण अनिवार्य रूप से सुनिचित किया जाए।

उन्होंने किल कोरोना अभियान द्वितीय संबंधित दिशा निर्देशों की जानकारी भी समस्त अधिकारीगण को दी

कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने समस्त जिलेवासियों से आह्वान किया है कि किल कोरोना अभियान द्वितीय के तहत जो भी टीम आपसे स्वास्थ्य संबंधित जानकारी पूछने जैसे सर्दी, जुकाम, बुखार, गले में खराश, सांस लेने में तकलीफ सहित अन्य किसी भी तरह की तकलीफ होने पर उक्त टीम को जानकारी अनिवार्य रूप से बताए। उन्होनें सभी का आह्वान किया कि कील कोरोना अभियान द्वितीय के माध्यम से जिले में कोरोना संक्रमण को बढने से रोकने के प्रासन द्वारा किये जा रहे विष प्रयास में समस्त जिलेवासी सहयोग प्रदान करें।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

दो साल बाद हज के मुकद्दस सफर पर रवाना हुए जायरीन ,समाजजनों ने ईस्तकबाल कर दी विदाई नूर मोहम्मद मकरानी सपत्नी मुकद्दस हज के लिए रवाना हुए      |     भगवान श्री जगन्नाथ जी रथयात्रा महोत्सव     |     सोंडवा महाविद्यालय में नवीन प्रवेशित विद्यार्थियों हेतु इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन तथा कक्षाओं का प्रारम्भ     |     पानी नही आने की वजह से जिंदा इंसान को मुर्दा बनाकर नगर में निकली गई अर्थी     |     मतदान को लेकर ग्रामिण मतदाताओ मे दिखा उत्साह     |     आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरण करने के मामले में न्यायालय ने किया 4 आरोपियों को दोषमुक्त     |     जैन पाठशाला प्रारंभ, जैन समाज द्वारा धार्मिक पाठशाला प्रारंभ     |     जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य तिलक सिंह की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का हुआ आयोजन     |     कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने, पुलिस कप्तान के साथ मतदान केन्द्र का जायजा लिया     |     अलीराजपुर नगर की ऐसी भी आंगनबाड़ी है। जो दूर होने व बीच मे नदी होने पर माता पिता बच्चों को भेजने में डरते है। जानिये कहा है और कोनसे वार्ड में खास खबर में     |    

error: Content is protected !!