झोलाछाप डॉक्टर संचालित कर रहा था अवैध क्लीनिक, कलेक्टर के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने की कार्रवाई पहुंचाया थाने

नगर में एक झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक पर कार्रवाई की गई दूसरे बेख़ौफ़ कर रहे ईलाज

आलीराजपुर में झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक पर छापे की कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी झोलाछाप डॉक्टर ने अपने क्लीनिक को मिनी हॉस्पिटल के रूप में तब्दील कर लिया था.

आलीराजपुर के नगर के बीच कही चौराहों पर, बहारपुरा, कुम्हारवाड़ा,चांदपुर, नाका, दावलशाह सहित नगर के कई गली मोहल्लों में बिना डिग्रीधारी डॉक्टरों ने क्लीनिक खोल रखे हैं। उनपर कार्यवाही नही हुई। और बेखौफ क्लीनिक चला रहे है।

सोमवार को स्वास्थ और राजस्व विभाग की टीम ने दवालशाह मोहल्ले में एक क्लीनिक को सील किया। जो बिना डिग्रीधारक डॉक्टर बंकिम मंडल को एसडीएम लक्ष्मी गामड़ ने थाने पहुंचा दिया। डॉ. जयदीप जमीदार ने मंडल के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

क्लीनिक में बढ़ी संख्या में मरीज जिनका मंडल इलाज कर रहा था मरीजों को बोतलें चढ़ाई जा रही थी। क्लीनिक से भारी मात्रा में दवाइयां बरामद की गई । मंडल के खिलाफ पहले भी आलीराजपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

सबसे बडा सवाल यह उठता है की इस तरह झोला छाप डॉक्टरो के पास भारी मात्रा मे मेडिसिन दवाईया कहा से सप्लाई हो रही है इस पर भी बडा सवाल है यदि थोक मेडिकल स्टोर वाले इन झोला छाप डॉक्टर को मेडिसिन दवाईया नही दे तो ये इलाज केसे करेगे। और जब की बगैर ड्रिगी के किसी को भी इतनी बडी मात्रा मे दवाईया देने का अधिकार मेडिकल स्टोर्स संचालक को नही है तो पहले इन पर भी कार्यवाही करनी चाहिए क्योकि मौत की दुकाने चलाने मे थोक दवाईयों के विक्रेता भी बराबर के जिम्मेदार है।

➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

दो साल बाद हज के मुकद्दस सफर पर रवाना हुए जायरीन ,समाजजनों ने ईस्तकबाल कर दी विदाई नूर मोहम्मद मकरानी सपत्नी मुकद्दस हज के लिए रवाना हुए      |     भगवान श्री जगन्नाथ जी रथयात्रा महोत्सव     |     सोंडवा महाविद्यालय में नवीन प्रवेशित विद्यार्थियों हेतु इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन तथा कक्षाओं का प्रारम्भ     |     पानी नही आने की वजह से जिंदा इंसान को मुर्दा बनाकर नगर में निकली गई अर्थी     |     मतदान को लेकर ग्रामिण मतदाताओ मे दिखा उत्साह     |     आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरण करने के मामले में न्यायालय ने किया 4 आरोपियों को दोषमुक्त     |     जैन पाठशाला प्रारंभ, जैन समाज द्वारा धार्मिक पाठशाला प्रारंभ     |     जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य तिलक सिंह की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का हुआ आयोजन     |     कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने, पुलिस कप्तान के साथ मतदान केन्द्र का जायजा लिया     |     अलीराजपुर नगर की ऐसी भी आंगनबाड़ी है। जो दूर होने व बीच मे नदी होने पर माता पिता बच्चों को भेजने में डरते है। जानिये कहा है और कोनसे वार्ड में खास खबर में     |    

error: Content is protected !!