Ad2
Banner1

एसडीएम अलीराजपुर श्री तपीस पांडे ने आंगनवाड़ी, स्कूलों का किया औचक निरीक्षण

एसडीएम अलीराजपुर श्री तपीस पांडे ने आंगनवाड़ी, स्कूलों का किया औचक निरीक्षण

इरशाद मंसुरी की रिपोर्ट 

अलीराजपुर – कलेक्टर डाॅ. अभय अरविंद बेडेकर के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अलीराजपुर तपीस पांडे ने आज अनुभाग क्षेत्र के विभिन्न आंगनवाडी केन्द्रों, स्कूलों आदि का औचक निरीक्षण किया। श्री पांडे ने तीखी ईमली, राक्सा, सेमलपाटी एवं असाडपुरा स्थित आंगनवाडी केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनवाडी केन्द्रों में बच्चों को मिलने वाले पोषण आहार की गुणवत्ता, आंगनवाडी केन्द्र खुलने का समय, बच्चों की उपस्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने निर्देष दिए कि आंगनवाडी केन्द्र समय पर खुले। बच्चों को मीनू अनुसार पोषण आहार का वितरण हो। बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए। तीखी ईमली केन्द्र पर आंगनवाडी केन्द्र की व्यवस्थित साफ सफाई नहीं होने पर उन्होंने कडी नाराजगी व्यक्त की। सहायिका के समय पर उपस्थित नहीं होने, काम को लेकर रूचि नहीं होने, बच्चों को मध्यान्ह भोजन में विलंब होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उक्त केन्द्र की सहायिका को हटाए जाने के निर्देश दिए। सुपरवाइजर को भी नियमित निरीक्षण के निर्देश दिए। वहीं राक्सा स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र पर व्यवस्थाओं पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए लगातार बेहतर प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया। एसडीएम श्री पांडे ने निरीक्षण के दौरान माध्यमिक विद्यालय प्रतापगंज का निरीक्षण किया यहां विद्यालय खुलने के निर्धारित समय पश्चात तक 8 शिक्षक एवं 1 भृत्य मंे से 1 भृत्य और एक षिक्षक ही उपस्थित मिले। प्रधानाध्यापक के कई दिनों से अनुपस्थित रहने तथा अन्य अनुपस्थित शिक्षकों की दायित्व के प्रति अरूचि और कोताही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वरिष्ठ कार्यालय को कार्रवाई हेतु प्रतिवेदन प्रस्तुत किये जाने के निर्देष दिए। उक्त संबंध में जानकारी मिलने पर कलेक्टर डाॅ. अभय अरविंद बेडेकर ने संबंधित विद्यालय प्रधानाध्यापक को निलंबित करने के निर्देश दिए है। एसडीएम श्री पांडे ने अन्य स्कूलों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूलों में बच्चों, शिक्षकों की उपस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने शिक्षकों से बच्चों की परीक्षा संबंधित पाठ्यक्रम पूर्ण होने तथा तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने बच्चों की षिक्षण गुणवत्ता का भी जायजा लिया। जिस भी आंगनवाडी, स्कूल में स्टाॅफ द्वारा बेहतर प्रयास किये जा रहे है। उनकी प्रशंसा की तथा लगातार बेहतर प्रयास सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

आदिवासी बाहुल्य जिले से हुआ ISPL मे चयन जिले मे हर्ष तो जिला कलेक्टर ने सम्मानित कर किया आर्थिक सहयोग।     |     श्री राम गोशाला में हुआ मुंडन संस्कार, अपूर्व जगदीश गुप्ता के द्वारा पुत्र अर्थिव गुप्ता का तुलादान व धूमधाम से गौ माता की आरती की गई     |     जिले मे शिक्षक की बेटी ने मप्र लोक सेवाआयोग द्वारा आयोजित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी मे प्रदेश मे प्रथम स्थान पाया।     |     खंडवा बड़ौदा मार्ग पर फाटा के समीप भूरघाटी में हुआ हादसा, फार्रच्युनर हुई चकनाचूर, चार घायल, नगर में शौक का माहौल     |     मरीजों के स्वास्थ्य में किसी प्रकार की कोताई बर्दास्त नहीं की जाएगी-विधायक पटेल     |     असंतुलित होकर फुलझरी नाले मे पुलिया के निचे आईसर गिरी, आऐ दिन होती है दुर्घटना।     |     नर्मदे हर के जयकारो से गुंजामय हुआ ककराना तट , मॉं नर्मदा मैया को चढ़ाई 551 मीटर चुनरी।     |     विधायक पटेल ने अग्नि पीड़ित परिवार को घेरेलु सामग्री ओर सहायता राशि प्रदान की     |     पैसा नियम में मिले अधिकार से ग्राम सभा के माध्यम से गांव को सांस्कृतिक, सामाजिक व आर्थिक रूप से किस प्रकार से सशक्त किया जाए।     |     मध्यप्रदेश जयस प्रभारी की उपस्थिति में अलीराजपुर जिले की जयस कार्यकारिणी का किया गया विस्तार     |