Ad2
Banner1

भोपाल सदन में गूंजेगा कट्ठीवाड़ा गबन महाकाण्ड -डॉ. हिरा अलावा उठाएंगे सवाल।

✍️जुबेर निजामी की रिपोर्ट 

अलीराजपुर जिले का बहुचर्चीत कट्ठीवाड़ा BEO कार्यालय मे हुए 20. करोड़ से अधिक गबन काण्ड की कार्यवाही से असंतुष्ट आदिवासी समाज के सामाजिक कार्यकर्त्ता नितेश अलावा ने और आदिवासी समाज संगठन ने लगातार सोशल मीडिया ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन से उचीत कार्यवाही की मांग करते हुए ज्ञापन सौपा था,
लेकिन गिरफ्तारी के बाद कुछ ही दिनों में ईस गबन कांड के मुख्य आरोपी कमल राठौर को जल्दी ही जमानत पर रिहा कर दिया जबकि उसके अन्य साथी अभी भी जेल में है ऐसे में जिलेभर के जागरूक युवा और सभी समाज के लोगो ने बच्चों के भविष्य और प्रशासन की कार्यवाही पर सवाल खडे किये।
मामले को शांत होते देख सामाजिक कार्यकर्त्ता नितेश अलावा द्वारा आदिवासी समाज की विचारधारा और नाम पर बने माननीय विधायक डॉ. हिरा अलावा और सेलाना विधायक कमलेश्वर डोडीयार से विधानसभा सत्र में सदन में सवाल करने को लिखा था जिसके बाद कमलेश्वर डोडीयार ने तत्काल ही प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर ईस महाघोटाले की पुनः जांच कर दोषियों को सजा देने और शामिल लोगो के ऊपर कार्यवाही हेतु लिखा था।
अब मनावर विधायक डॉo हिरा अलावा ने भी ईस गबन काण्ड की गंभीरता को देखते हुए आगामी नए सत्र में एक प्रश्न विधानसभा में लगा दिया है जिसमे वो कट्ठीवाड़ा गबन काण्ड के मुख्य आरोपी कमल राठौर के ऊपर हुई कार्यवाही और रिकवरी सहित उनकी सम्पत्ति की कुर्की कर शामिल अन्य आरोपियों BEO को भी जांच में लेकर कार्यवाही करने का प्रश्न लगाया है।
डॉ. हिरा अलावा jays के फाउंडर मेंबर है jays के राष्ट्रीय संरक्षक की भूमिका में रहते है और पुरे देश में आदिवासियों के मुद्दों को हमेशा सदन में उठाकर आदिवासियों की आवाज बुलंद करते रहते है।
उन्होंने कहा है की आदिवासी क्षेत्र में आर्टिकल 275.1के अंतर्गत आने वाला विशेष अनुदान भी इसी तरह अन्य मदो में खर्चा कर या लेप्स किया जा रहा है या तो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा जा रहा जिससे आदिवासी क्षेत्र में स्कूलो छात्रावास की हालत खराब होते जा रही है और जिम्मेदार प्रशासन इन्हे संरक्षण देने का काम कर रहा है जो दुःखद है हम ऐसे मामलो को हमेशा उठाते रहेंगे जब तक दोषियों को कड़ी सजा नहीं हो जाती।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

अलीराजपुर पब्लिक स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस,नन्हे मुन्ने बच्चे ने शिक्षकों को दिए उपहार     |     अलीराजपुर पुलिस द्वारा ग्राम रामसिह की चोकी में संचालित शासकिय हाई स्कुल विद्यार्थियों व शिक्षको ने पुलिस लाईन और थाना कोतवाली का भ्रमण किया     |     थाना कोतवाली ,चांदपुर व आम्बुआ थाना क्षेत्र में की गई चोरियों का खुलासा     |     गुलशने मदीना कमेटी का पुनः गठन सर्वसम्मति से गोलू मंसुरी सदर नयुक्त     |     जिला अस्पताल की सेप्टी ऑडिट, सीसीटीवी कैमरे बढ़ेंगे, सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंचेगी।     |     अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,अलीराजपुर इकाई की बैठक सम्पन्न हुई। किसे क्या मिला दायित्व देखे।      |     मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद जिला अलीराजपुर से जुड़ा BSW व MSW पाठ्यक्रम अब राम भरोसे होते जा रहा है – कादु सिंह डुडवे पूर्व छात्र     |     पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने SDOP जोबट कार्यालय में थाना प्रभारियों की ली बैठक लंबित अपराधों के निराकरण हेतु दिये दिशा-निर्देश     |     युवती की चाकू गोदकर हत्या, आरोपी युवक ने युवती पर चाकू से तीन वार किये।     |     पुलिस अधीक्षक ने सराहनीय कार्य के पुलिस अधिकारी /कर्मचारीयों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित,बोले- इससे बढ़ता है। मनोबल     |