Ad2
Banner1

राज्य आनंद संस्थान पंच दिवसीय अल्पविराम कार्यक्रम के अन्तर्गत एक दिवसीय आफ लाइन कार्यक्रम के द्वितीय दिवस महाविद्यालय आडिटोरियम में आयोजित हुआ

इरशाद मंसुरी की रिपोर्ट ✍🏻
📱 7869717495

अलीराजपुर:- राज्य आनंद संस्थान अल्पविराम कार्यक्रम महाविद्यालय आडिटोरियम में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य श्रीमति अल्पना जी बारिया ने की मां सरस्वती का पुजन दिप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया

इस अवसर पर बड़वानी से पधारे मास्टर ट्रेनर डॉ श्री राम सहायजी, मास्टर ट्रेनर श्रीमति साधना जी ष्ट्रायबल,आनंदम सहयोगी श्रीमति पूर्णिमाजी व्यास आनंदमय सहयोगी श्री सदिपजी राठोड़,प्रभारी समाज विकास संकाय के प्रो.श्री अमितजी गढ़वाल व समस्त स्टाफ व पंजीकृत 60 छात्रों के अलावा 150 आनंदको ने कार्यक्रम का हिस्सा बने।

श्रीमति पूर्णिमाजी व्यास ने प्रथम सत्र में आनंद क्या है ? मेरा आनंद अब बढ़ता है? मेरा आनंद कब कम होता ? पर छात्रों से विस्तार से चर्चा की,छात्रों ने भी आनंद के बारे में अपने अपने विचार साझा किए,साथ ही सिकल सेल बिमारी के बारे में व रक्तदान के महत्व को बताया।

श्रीराम सहाय जी ने अल्पविराम जीवन में क्यूं जरुरी है,इसके महत्व लाभ पर प्रकाश डाला।साथ ही रिश्तों की गहराइयों को समझाने का प्रयास किया। छात्रों ने अपने परिवार से बिगड़े रिश्तों के बारे में बताते हुए रिश्तों में आई हुई दरार पर भावुक हो कर अश्रु बहने लगे,रिश्तों को पुनः मधुर बनाने व मेलजोल बढ़ाए का प्रण लिया। कार्यक्रम के मध्यान्ह में अल्पाहार व उष्ण पैय का कक्ष में उपस्थित समस्तजनो ने आनंद लिया। श्रीमति साधना जी ने फ्रीडम ग्लास के अंदर निकलने वाली विभिन्न सामग्री पर छात्रों से उनके मनो स्थित को जानने का प्रयास किया। पश्चात छात्रों ने फ्रीडम ग्लास को उत्साह से देखते हुए,निकलने वाली सामग्री के द्वारा सहजता से समझ कर अपने मन मस्तिष्क पर सामग्री के माध्यम से अपने अनुभव को प्रस्तुत किया।

श्री अमित गढ़वाल जी के मार्गदर्शन में 60 विधार्थियों ने तुरंत आनलाइन पंजीयन करवाए, कार्यक्रम की रोचकता व उत्साह को देखकर 150 छात्रों ने कार्यक्रम में सहभागिता की। कार्यक्रम के अंत में छात्रों से फीडबेक लिए गए जिसमें उन्होंने आनंदम कार्यक्रम को बहुत ही सुन्दर,रोचक व प्रेरक बताते हुए जीवन के आपाधापी से दुर शांत रहकर लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आनंदम कार्यक्रम की प्रशंसा व्यक्त की।

महाविद्यालय आडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में सहयोग करने पर प्राचार्य महोदया,प्रो.विधार्थीयो का राज्य आनंद संस्थान स्वागत अभिनन्दन आभार व्यक्त करता है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

अलीराजपुर पब्लिक स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस,नन्हे मुन्ने बच्चे ने शिक्षकों को दिए उपहार     |     अलीराजपुर पुलिस द्वारा ग्राम रामसिह की चोकी में संचालित शासकिय हाई स्कुल विद्यार्थियों व शिक्षको ने पुलिस लाईन और थाना कोतवाली का भ्रमण किया     |     थाना कोतवाली ,चांदपुर व आम्बुआ थाना क्षेत्र में की गई चोरियों का खुलासा     |     गुलशने मदीना कमेटी का पुनः गठन सर्वसम्मति से गोलू मंसुरी सदर नयुक्त     |     जिला अस्पताल की सेप्टी ऑडिट, सीसीटीवी कैमरे बढ़ेंगे, सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंचेगी।     |     अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,अलीराजपुर इकाई की बैठक सम्पन्न हुई। किसे क्या मिला दायित्व देखे।      |     मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद जिला अलीराजपुर से जुड़ा BSW व MSW पाठ्यक्रम अब राम भरोसे होते जा रहा है – कादु सिंह डुडवे पूर्व छात्र     |     पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने SDOP जोबट कार्यालय में थाना प्रभारियों की ली बैठक लंबित अपराधों के निराकरण हेतु दिये दिशा-निर्देश     |     युवती की चाकू गोदकर हत्या, आरोपी युवक ने युवती पर चाकू से तीन वार किये।     |     पुलिस अधीक्षक ने सराहनीय कार्य के पुलिस अधिकारी /कर्मचारीयों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित,बोले- इससे बढ़ता है। मनोबल     |