Ad2
Banner1

एबीवीपी ने पीजी कॉलेज परिसर में सांकेतिक प्रदर्शन कर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम कॉलेज प्राचार्य डॉ. अल्पना बारिया को दिया ज्ञापन।

एबीवीपी ने पीजी कॉलेज परिसर में सांकेतिक प्रदर्शन कर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम कॉलेज प्राचार्य डॉ. अल्पना बारिया को दिया ज्ञापन।

6 माह से छात्रवृत्ति पोर्टल ठप, विद्यार्थियों को करना पड़ रहा आर्थिक चुनौतियों का सामना।

इरशाद मंसुरी की रिपोर्ट 

अलीराजपुर प्रदेश में विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति संबंधित समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 6 महीने से छात्रवृत्ति का पोर्टल बंद होने की वजह से डेढ़ लाख से अधिक विद्यार्थी छात्रवृत्ति योजनाओं से वंचित हैं। पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, संबल योजना, गांव की बेटी योजना, आवास भत्ता योजना का लाभ न मिलने के कारण आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को कॉलेज में प्रवेश लेने में आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को लेकर एबीवीपी ने शनिवार को पीजी कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। उच्च शिक्षा मंत्री के नाम प्राचार्य को ज्ञापन देकर शीघ्र समस्या के निराकरण की मांग की।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक निलेश सस्तिया व जिला संयोजक रोहित सस्तिया,नगर मंत्री केतन चौधरी ने प्रदर्शन के दौरान बताया की संबल, पोस्ट मैट्रिक जैसी छात्रवृत्ति योजनाओं के सहारे ही उच्च शिक्षा में विद्यार्थी वर्ग का नामांकन प्रतिशत प्रतिवर्ष बढ़ रहा है। ऐसे में 6 माह से छात्रवृत्ति के पोर्टल बंद होना उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही दर्शाता है। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा बजट व तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए विद्यार्थियों को नकार दिया जाता है। जिस कारण व्यवस्थाओं के प्रति विद्यार्थी समुदाय का विरोध बढ़ रहा है। 

विभाग संयोजक निलेश सस्तिया ने कहा तत्काल लंबित छात्रवृत्ति का लाभ विद्यार्थियों को दिया जाए। ऐसा करने से हजारों गरीब वर्ग के प्रतिभावान विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा पाने का अवसर मिल पाएगा।

अन्यथा सरकार के खिलाफ अभाविप आंदोलन करेगी।। पोर्टल बंद पड़ा होने के कारण छात्र-छात्राओं को सरकार की कई योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।। 

इस दौरान बड़ी संख्या में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता रमेश बारिया, राहुल डावर,हीरतान तोमर, चंद्र मोहन सिंह सहित बड़ी संख्या में पीड़ित विद्यार्थी मौजूद थे। ।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

आदिवासी बाहुल्य जिले से हुआ ISPL मे चयन जिले मे हर्ष तो जिला कलेक्टर ने सम्मानित कर किया आर्थिक सहयोग।     |     श्री राम गोशाला में हुआ मुंडन संस्कार, अपूर्व जगदीश गुप्ता के द्वारा पुत्र अर्थिव गुप्ता का तुलादान व धूमधाम से गौ माता की आरती की गई     |     जिले मे शिक्षक की बेटी ने मप्र लोक सेवाआयोग द्वारा आयोजित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी मे प्रदेश मे प्रथम स्थान पाया।     |     खंडवा बड़ौदा मार्ग पर फाटा के समीप भूरघाटी में हुआ हादसा, फार्रच्युनर हुई चकनाचूर, चार घायल, नगर में शौक का माहौल     |     मरीजों के स्वास्थ्य में किसी प्रकार की कोताई बर्दास्त नहीं की जाएगी-विधायक पटेल     |     असंतुलित होकर फुलझरी नाले मे पुलिया के निचे आईसर गिरी, आऐ दिन होती है दुर्घटना।     |     नर्मदे हर के जयकारो से गुंजामय हुआ ककराना तट , मॉं नर्मदा मैया को चढ़ाई 551 मीटर चुनरी।     |     विधायक पटेल ने अग्नि पीड़ित परिवार को घेरेलु सामग्री ओर सहायता राशि प्रदान की     |     पैसा नियम में मिले अधिकार से ग्राम सभा के माध्यम से गांव को सांस्कृतिक, सामाजिक व आर्थिक रूप से किस प्रकार से सशक्त किया जाए।     |     मध्यप्रदेश जयस प्रभारी की उपस्थिति में अलीराजपुर जिले की जयस कार्यकारिणी का किया गया विस्तार     |