Ad2
Banner1

स्टेट हॉइवे पर चलने वाले वाहनों पर पथराव की घटना के 02 आरोपियों पर रासुका के तहत कार्यवाही।

स्टेट हॉइवे पर चलने वाले वाहनों पर पथराव की घटना के 02 आरोपियों पर रासुका के तहत कार्यवाही।

 

आरोपियों को बडवानी जेल दाखिल कराया गया।

इरशाद मंसुरी की रिपोर्ट 

अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर राजेश व्यास ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत खण्डवा-बडौदा स्टेट हाईवे मार्ग ग्राम लक्ष्मणी मे दिनांक 10.01.2024 की शाम को दो पहिया वाहन पर सवार बदमाशों के द्वारा हाईवे पर आने-जाने वाले वाहनों के आगे अपना दो पहिया वाहन खडा कर मार्ग अवरूद्ध कर हाईवे से गुजर रहे बस एवं माल वाहक वाहनों को रोककर अवैधरूप से पैसों की मांग करनें लगे, वाहन चालकों के द्वारा पैसे नहीं देनें पर बदमाशों के द्वारा वाहन के कॉच फोड दिये गये तथा वाहन चालकों के साथ पैसे नहीं देनें पर मारपीट की घटना की गई, जिसकी सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम तत्काल घटनास्थल लक्ष्मणी पहुंची व एक बदमाश प्रदीप, निवासी हरसवाट को घटनास्थल से पुलिस टीम के द्वारा गिरफतार कर लिया गया। पश्चात पीडित वाहन चालकों की सूचना पर थाना कोतवाली मे अपराध क्रमांक 22/2024, धारा 327,323,336,341,427,34 भादवि का पंजीबद्ध करते हुये, गिरफतार आरोपी प्रदीप से सख्ती से पूछताछ कर घटना के शेष 07आरोपीगणों को कोतवाली पुलिस टीम के द्वारा दबिशें देकर 24 घण्टें के भीतर गिरफतार किया गया। 

उक्त घटना के दो मुख्य आरोपी बहादुर पिता सुमारिया एवं बन्टी ऊर्फ राहुल, निवासीगण पटेल फलिया हरसवाट के द्वारा घटना के बाद भी स्टेट हाईवे पर चलनें वालें वाहनों पर पथराव की घटना कारित कर आमजन में दशहत का माहोल बनाया गया तथा इनके दशहत के कारण पीडितों ने पुलिस को शिकायत नहीं की गई। स्टेट हाईवे से मालवाहक, सवारी बस, एम्बुलेंस इत्यादि वाहनों को आवागमन होता है, जिससे इनमें भय का वातावरण उत्पन्न हुआ तथा उक्त घटना को लेकर आमजन के द्वारा भी कडी प्रतिक्रिया व्यक्त कर आक्रोश जताया गया। दोनों आरोपियों के द्वारा उक्त किया गया कृत्य निश्चित क्षमा योग्य नहीं होनें व इनके आपराधिक कृत्य को गंभीरता से लेते हुये तथा भविष्य में किसी के द्वारा भी इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न होनें पाये, को दृष्टीगत रखते हुये अलीराजपुर पुलिस के द्वारा इनके विरूद्ध रासुका(एनएसए) के तहत कार्यवाही किये जानें हेतु प्रतिवेदन जिला दण्डाधिकारी अलीराजपुर को प्रेषित किया गया था। जिला दण्डाधिकारी अलीराजपुर के द्वारा उक्त घटना के प्रकरण का समग्ररूप से मुल्यांकन करते हुये दोनों आरोपी बहादुर पिता सुमारिया एवं बन्टी ऊर्फ राहुल, निवासीगण पटेल फलिया हरसवाट के विरूद्ध दिनांक 14.01.2024 को रासुका(एनएसए) के तहत आदेश पारित किया जानें से दोनों आरोपियों को बडवानी जेल दाखिल कराया गया। 

पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर राजेश व्यास ने बताया कि दिनांक 10 जनवरी को खण्डवा-बडौदा स्टेट हाईवे घटित घटना निश्चित ही बहुत निंदनीय घटना थी। घटना के आरोपीगणों पर कठोर कार्यवाही किया जाना अत्यन्त आवश्यक था। अलीराजपुर पुलिस के द्वारा घटना के सभी आरोपीगणों को 24 घण्टें के भीतर गिरफतार कर 2 मुख्य आरोपीगणों पर रासुका(एनएसए) के तहत कार्यवाही की गई है। अलीराजपुर पुलिस के द्वारा ऐसे किसी भी असामाजिक तत्व को नहीं छोडा जायेगा, जो समाज में भय व अराजकता फैलानें की कोशिश करेगा।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

आदिवासी बाहुल्य जिले से हुआ ISPL मे चयन जिले मे हर्ष तो जिला कलेक्टर ने सम्मानित कर किया आर्थिक सहयोग।     |     श्री राम गोशाला में हुआ मुंडन संस्कार, अपूर्व जगदीश गुप्ता के द्वारा पुत्र अर्थिव गुप्ता का तुलादान व धूमधाम से गौ माता की आरती की गई     |     जिले मे शिक्षक की बेटी ने मप्र लोक सेवाआयोग द्वारा आयोजित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी मे प्रदेश मे प्रथम स्थान पाया।     |     खंडवा बड़ौदा मार्ग पर फाटा के समीप भूरघाटी में हुआ हादसा, फार्रच्युनर हुई चकनाचूर, चार घायल, नगर में शौक का माहौल     |     मरीजों के स्वास्थ्य में किसी प्रकार की कोताई बर्दास्त नहीं की जाएगी-विधायक पटेल     |     असंतुलित होकर फुलझरी नाले मे पुलिया के निचे आईसर गिरी, आऐ दिन होती है दुर्घटना।     |     नर्मदे हर के जयकारो से गुंजामय हुआ ककराना तट , मॉं नर्मदा मैया को चढ़ाई 551 मीटर चुनरी।     |     विधायक पटेल ने अग्नि पीड़ित परिवार को घेरेलु सामग्री ओर सहायता राशि प्रदान की     |     पैसा नियम में मिले अधिकार से ग्राम सभा के माध्यम से गांव को सांस्कृतिक, सामाजिक व आर्थिक रूप से किस प्रकार से सशक्त किया जाए।     |     मध्यप्रदेश जयस प्रभारी की उपस्थिति में अलीराजपुर जिले की जयस कार्यकारिणी का किया गया विस्तार     |