Ad2
Banner1

स्टेट हॉइवे पर चलने वाले वाहनों पर पथराव की घटना के 02 आरोपियों पर रासुका के तहत कार्यवाही।

स्टेट हॉइवे पर चलने वाले वाहनों पर पथराव की घटना के 02 आरोपियों पर रासुका के तहत कार्यवाही।

 

आरोपियों को बडवानी जेल दाखिल कराया गया।

इरशाद मंसुरी की रिपोर्ट 

अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर राजेश व्यास ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत खण्डवा-बडौदा स्टेट हाईवे मार्ग ग्राम लक्ष्मणी मे दिनांक 10.01.2024 की शाम को दो पहिया वाहन पर सवार बदमाशों के द्वारा हाईवे पर आने-जाने वाले वाहनों के आगे अपना दो पहिया वाहन खडा कर मार्ग अवरूद्ध कर हाईवे से गुजर रहे बस एवं माल वाहक वाहनों को रोककर अवैधरूप से पैसों की मांग करनें लगे, वाहन चालकों के द्वारा पैसे नहीं देनें पर बदमाशों के द्वारा वाहन के कॉच फोड दिये गये तथा वाहन चालकों के साथ पैसे नहीं देनें पर मारपीट की घटना की गई, जिसकी सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम तत्काल घटनास्थल लक्ष्मणी पहुंची व एक बदमाश प्रदीप, निवासी हरसवाट को घटनास्थल से पुलिस टीम के द्वारा गिरफतार कर लिया गया। पश्चात पीडित वाहन चालकों की सूचना पर थाना कोतवाली मे अपराध क्रमांक 22/2024, धारा 327,323,336,341,427,34 भादवि का पंजीबद्ध करते हुये, गिरफतार आरोपी प्रदीप से सख्ती से पूछताछ कर घटना के शेष 07आरोपीगणों को कोतवाली पुलिस टीम के द्वारा दबिशें देकर 24 घण्टें के भीतर गिरफतार किया गया। 

उक्त घटना के दो मुख्य आरोपी बहादुर पिता सुमारिया एवं बन्टी ऊर्फ राहुल, निवासीगण पटेल फलिया हरसवाट के द्वारा घटना के बाद भी स्टेट हाईवे पर चलनें वालें वाहनों पर पथराव की घटना कारित कर आमजन में दशहत का माहोल बनाया गया तथा इनके दशहत के कारण पीडितों ने पुलिस को शिकायत नहीं की गई। स्टेट हाईवे से मालवाहक, सवारी बस, एम्बुलेंस इत्यादि वाहनों को आवागमन होता है, जिससे इनमें भय का वातावरण उत्पन्न हुआ तथा उक्त घटना को लेकर आमजन के द्वारा भी कडी प्रतिक्रिया व्यक्त कर आक्रोश जताया गया। दोनों आरोपियों के द्वारा उक्त किया गया कृत्य निश्चित क्षमा योग्य नहीं होनें व इनके आपराधिक कृत्य को गंभीरता से लेते हुये तथा भविष्य में किसी के द्वारा भी इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न होनें पाये, को दृष्टीगत रखते हुये अलीराजपुर पुलिस के द्वारा इनके विरूद्ध रासुका(एनएसए) के तहत कार्यवाही किये जानें हेतु प्रतिवेदन जिला दण्डाधिकारी अलीराजपुर को प्रेषित किया गया था। जिला दण्डाधिकारी अलीराजपुर के द्वारा उक्त घटना के प्रकरण का समग्ररूप से मुल्यांकन करते हुये दोनों आरोपी बहादुर पिता सुमारिया एवं बन्टी ऊर्फ राहुल, निवासीगण पटेल फलिया हरसवाट के विरूद्ध दिनांक 14.01.2024 को रासुका(एनएसए) के तहत आदेश पारित किया जानें से दोनों आरोपियों को बडवानी जेल दाखिल कराया गया। 

पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर राजेश व्यास ने बताया कि दिनांक 10 जनवरी को खण्डवा-बडौदा स्टेट हाईवे घटित घटना निश्चित ही बहुत निंदनीय घटना थी। घटना के आरोपीगणों पर कठोर कार्यवाही किया जाना अत्यन्त आवश्यक था। अलीराजपुर पुलिस के द्वारा घटना के सभी आरोपीगणों को 24 घण्टें के भीतर गिरफतार कर 2 मुख्य आरोपीगणों पर रासुका(एनएसए) के तहत कार्यवाही की गई है। अलीराजपुर पुलिस के द्वारा ऐसे किसी भी असामाजिक तत्व को नहीं छोडा जायेगा, जो समाज में भय व अराजकता फैलानें की कोशिश करेगा।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

जल, जंगल एवं जमीन हमारी धरोहर है उसे बचाना हमारा फर्ज :-विधायक पटेल     |     अलीराजपुर गायत्री शक्तिपीठ पर हो रहा कन्या कौशल शिविर का आयोजन, खंडवा गायत्री परिवार की 15 – 15 वर्ष की चार कन्याएं शिविर में दे रही कन्याओं को प्रशिक्षण।     |     आंगनवाड़ी ग्रामीण भारत की जीवन रेखा के तहत लोक अधिकार मंच का ब्लॉक स्तरीय प्रमार्श एवम रिपोर्ट शेयरिंग कार्यक्रम आयोजित ।     |     ई डायरी का विरोध बोले फिल्ड कर्मचारियों को बंदिशों मे बांधकर एक ही दिन अलग अलग काम कैसे लेंगे अधिकारी,किसान भी होंगे परेशान।     |     दो बाइक की आमने-सामने जोरदार टक्कर:हादसे में एक महिला गंभीर रूप से घायल, जिला अस्पताल किया रेफर     |     असामाजिक तत्व पर नियंत्रण रखने के उद्देश्य से जिला पुलिस बल अलीराजपुर द्वारा “ऑपरेशन थर्डआई” प्रारंभ किया जा रहा है।     |     9अगस्त को चाँदपुर मे मालिक टंटया मामा भील की मूर्ति स्थापित कार्यक्रम को लेकर समिति गठित     |     या हसन या हुसैन के नारो ओर विशाल जुलुस के साथ ताजियो का हुआ विसर्जन     |     प्रकृति संस्कृति के संरक्षण का संदेश लेकर जिला मुख्यालय पर ही धूमधाम से मनेगा विश्व आदिवासी दिवस।     |     कलेक्टर एवं विधायक को आवेदन देकर कन्या स्कूल निर्माण बंद करने की मांग !      |