Ad2
Banner1

आंगनवाड़ी ग्रामीण भारत की जीवन रेखा के तहत लोक अधिकार मंच का ब्लॉक स्तरीय प्रमार्श एवम रिपोर्ट शेयरिंग कार्यक्रम आयोजित ।

✍️जुबेर निजामी की रिपोर्ट 

अलीराजपुर जिले के सोंडवा ब्लॉक लोक अधिकार मंच का ब्लॉक स्तरीय प्रमार्श एवम रिपोर्ट शेयरिंग कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें महिला बाल विकास विभाग अधिकारी, सेक्टर सुपरवाइजर , ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर और लोक अधिकार मंच के सोंडवा ब्लॉक कमिटी सदस्य सहित 22लोगो ने प्रतिभाग किया । कार्यक्रम की शुरुआत विजय कनेश ने किया तथा तुषार गोहटे ने nccm (आत्म शक्ति ट्रस्ट) का परिचय देते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाया और रिपोर्ट शेयर की। पैनल पर चर्चा सुनीता बामनिया महिला बाल विकास ब्लॉक अधिकारी और बीएमओ विजय बघेल ने की । 
ब्लॉक की कुपोषण स्थिति पर चर्चा सेक्टर सुपरवाइजर और ब्लॉक समन्वयक ने किया। खुले सत्र में कुपोषण की स्थिति को लेकर ब्लॉक कमिटी मेंबर अतुल तोमर ने अपनी बात रखी । कहा की सोंडवा ब्लॉक का अधिकतर हिस्सा पहाड़ी हे ओर वहा पर लोगो का प्रशासन से जुड़ाव कम है जागरूकता की बहुत कमी है जिससे विभिन्न योजनाओं का लाभ बहुत कम मिलता है स्वास्थ सुविधाओ का लाभ नहीं मिलने से अंधविश्वास पर भरोस करते हैं गंभीर रूप से बीमार लोगो भी झाड़ फूंक से इलाज करते हैं और सही इलाज नही मिलने से माता और बच्चो की मृत्यु की संख्या बड़ रही है। संगठन के माध्यम जागरूकता बड़ा कर कुपोषण को कम किया जा सकता हे।
बीएमओ विजय बघेल ने बताया कि जिले में कुपोषण को लेकर लोक अधिकार मंच कार्य कर रहा है बहुत ही सराहनीय है अलीराजपुर जिले में लोगो में जागरूकता का बहुत अभाव है लोक अधिकार मंच का कार्य एक वरदान साबित होगा । स्वास्थ विभाग लोक अधिकार मंच को स्पोर्ट देने का पूरा प्रयास किया जाएगा 
महिला बाल विकास अधिकारी सुनीता बामनिया ने कहा की हम लोक अधिकार मंच के साथ मिलकर पिछड़े गांवों को चिन्हित कर वहा विशेष ध्यान देकर लोगो को जागरूक करने का कार्य करेंगे । 
ब्लॉक कमिटी मेंबर ओर सेक्टर सुपरवाइजर ने भी अपनी बात रख कर कहा की लोगो में बिहेवियर चेंज की जरूरत है संगठन के द्वारा बदलाव आ सकता है। मिलकर अच्छा प्रयास करेंगे। 
 विजय कनेश ने आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम का समापन किया ।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

अलीराजपुर पब्लिक स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस,नन्हे मुन्ने बच्चे ने शिक्षकों को दिए उपहार     |     अलीराजपुर पुलिस द्वारा ग्राम रामसिह की चोकी में संचालित शासकिय हाई स्कुल विद्यार्थियों व शिक्षको ने पुलिस लाईन और थाना कोतवाली का भ्रमण किया     |     थाना कोतवाली ,चांदपुर व आम्बुआ थाना क्षेत्र में की गई चोरियों का खुलासा     |     गुलशने मदीना कमेटी का पुनः गठन सर्वसम्मति से गोलू मंसुरी सदर नयुक्त     |     जिला अस्पताल की सेप्टी ऑडिट, सीसीटीवी कैमरे बढ़ेंगे, सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंचेगी।     |     अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,अलीराजपुर इकाई की बैठक सम्पन्न हुई। किसे क्या मिला दायित्व देखे।      |     मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद जिला अलीराजपुर से जुड़ा BSW व MSW पाठ्यक्रम अब राम भरोसे होते जा रहा है – कादु सिंह डुडवे पूर्व छात्र     |     पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने SDOP जोबट कार्यालय में थाना प्रभारियों की ली बैठक लंबित अपराधों के निराकरण हेतु दिये दिशा-निर्देश     |     युवती की चाकू गोदकर हत्या, आरोपी युवक ने युवती पर चाकू से तीन वार किये।     |     पुलिस अधीक्षक ने सराहनीय कार्य के पुलिस अधिकारी /कर्मचारीयों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित,बोले- इससे बढ़ता है। मनोबल     |