Ad2

लॉकडाउन में विक्रेताओं ने शुरू की गुटखे की कालाबाजारी

गुटखे की कालाबाजारी

अलीराजपर लॉकडाउन के चलते अब थोक विक्रेताओं ने तम्बाकू, गुटखा उत्पादों का स्टॉक कर कालाबाजारी करना शुरू कर दिया है। जिससे इसके छोटे दुकानदार व गुटखा व बीडी-सिगरेट के शौकीन परेशान है। जानकारी के अनुसार पूर्व में हुए लॉकडाउन में गुटखा-तम्बाकू उत्पादों पर सरकार द्वारा प्रतिबंध होने से दुकानदारों ने कालाबाजारी कर चार-पांच गुना दामों में गुटखा-तम्बाकू बेचकर मोटा मुनाफा कमाया था। उस समय लोगों को मजबूरन ब्लैक में लेना पड़ा, लेकिन अब गुटखा उत्पादों पर प्रतिबंध नहीं है।

कंपनियों द्वारा डीलरों को उचित रेट पर गुटखा-तम्बाकू सप्लाई किया जा रहा है
 

लेकिन थोक विक्रेताओं ने लॉकडाउन लगने की आशंका के चलते माल का स्टॉक कर लिया है और छोटे दुकानदारों को माल देना बंद कर दिया है। जिससे गुटखा-तम्बाकू पर फिर से कालाबाजारी शुरू हो गई है। अलीराजपुर ब्रेकिंग ने पड़ताल कि जसमे आयशर गाड़ी भर के विमल पाउच गोदाम में उतार रही है। जिससे थोक दुकानदारों द्वारा प्रत्येक पैकेट पर दाम बढ़ाकर फुटकर व्यापारियों को दिया जा रहा है। आपको बता दे कल जिले के थोक व्यापारियों के यहा 2 आयशर भरकर माल उतरा है फिरभी छोटे दुकानदारों को नही दे रहे है। जिससे छोटे दुकानदारों को भी महंगे दामों में गुटखा उत्पाद खरीदकर बेचना मजबूरी बन गई है। कुछ दुकानदार दाम बढ़ाकर दे रहे है। थोक दुकानदारों की मनमानी इतनी है कि विरोध करने पर माल नहीं दिया जाता है। थोक विक्रेता गुटखा-तम्बाकू का कोई भी बिल नहीं देते है। जिससे सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है।

लगातार बढ़ रही कालाबाजारी

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हुए लॉक डाउन के चलते सामग्रियों का आना कम हो गया है। गुटका, तंबाकु, को दुकानों में इसे छिपाकर ब्लैक में बेचा जा रहा है। गुटखा, तम्बाकू के सीधे इसका रेट चार से दस गुना तक बढ़ बेचे जा रहे हैं। इसके बाद भी लोग इसे खरीद रहे हैं।

दुकानदारों पर भी सख्त कार्रवाई की जाये

उनका कहना है कि हम गुटका तम्बाकू की लत के शिकार हो चुके हैं। जिसकी वजह से सभी दुकानों में रोजाना घूमते हैं। जहां मिल जाता है वहां से ज्यादा से ज्यादा खरीदने का प्रयास करते हैं। गुटका बेचने वाले दुकानदारों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖

 
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

जोबट क्षेत्रान्तर्गत शिक्षिका के साथ हुई लूट के आरोपी का पता बताने पर एसपी ने 10-10 हजार नगद इनाम की घोषणा     |     सरपंच प्रतिनिधि कनेश ने पीडब्ल्यूडी अधिकारी और ठेकेदार और ठेकेदार के प्रोजेक्ट इंजिनियर की क्लास लगा दी     |     केंद्रीय विद्यालय अलीराजपुर में भरतनाट्यम कार्यशाला का आयोजन     |     जोबट विधायक सुलोचना रावत को हुआ ब्रेन हेमरेज     |     जिलेभर में पैसा एक्ट की जानकारी एवं जागरूकता हेतु ग्राम सभाओं का आयोजन     |     सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोबट मैं तोड़े गए पुराने शौचालय नही की कोई वैकल्पिक व्यवस्था     |     इबादत टूर एंड ट्रेवल्स ने ट्रेनिंग का प्रोग्राम रखा गया     |     भीख मांगने के लिए मांगी तीन फीट जमीन दीया ज्ञापन     |     देश के सबसे बड़े संगठन जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन ( जयस ) पर अभद्र टिप्पणी करने वाले मोहन नारायण शर्मा पर एफआईआर और एक्ट्रोसिटी की मांग कर सौपा ज्ञापन     |     बोहरा कब्रिस्तान मस्जिद में हुई चोरी पर्दाफाश, चोरी की वारदात करनें वाले 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार कर माल बरामद     |    

error: Content is protected !!