Ad2
Banner1

हर बारिश में यही कहानी…स्कूल बने तालाब, कक्षों में भरा पानी

आलीराजपुर:- जिले के इन्दर सिंह की चौकी के पटेल फलिया गांव के सरकारी स्कूल जलभराव की वजह से तलैया बन गए हैं। बारिश का पानी यहां कक्षों के अंदर तक घुस गया है। गांव के स्कूल में पानी भरा होने की वजह से बच्चों को वापस लौटना पड़ा। बारिश से खेत का पानी सीधा स्कूल का प्रागंण में चला जाता है। खेत मे पानी निकासी का रास्ता नही होने से बारिश होते ही अंदर पानी भर जाता है। बरसात के दिनों में विद्यालय में जलभराव होने के कारण अक्सर छात्र-छात्राओं को वापस लौटना पड़ता है। विद्यालय में पानी भरने से विद्यालय से बिना पढ़े छात्र घर वापस लौट जाते और शिक्षक भी स्कूल में प्रवेश नहीं कर सके।

अधिकारियों की इस लापरवाही से बच्चों का जीवन दाव पर लगा हुआ है। लेकिन किसी को इसकी चिंता नहीं है। शिक्षा सत्र के शुरूआत में कागजी खानापूर्ति के लिए अधिकारी स्कूल में आतें हैं और यहां की समस्या और जरूरत को लेकर इसे जल्द पूरा करने का रटा रटाया आश्वासन दे कर चले जाते हैं। लेकिन स्थिति जस की तस बनी रहती है। बच्चों की पढ़ाई से वंचित रहते है। इसके लिए सीधे तौर पर शिक्षा विभाग के अधिकारी जिम्मेदार होगें।

पढ़ाई का नुकसान

कोविड महामारी में स्कूल ही नहीं खुल पाए हैं। बच्चों की पढ़ाई का बहुत नुकसान हुआ।अब स्कूल खुले है तो यहां जलभराव की समस्या आए दिन बनी रहती है। स्कूल में गंदा पानी भर जाता है। तो स्कूल बैठने के लिए जगह नहीं रहती है। जिससे पढ़ाई नहीं कर पाते है। स्कूल में गंदा पानी भरने से पनपे मच्छरों के बीच कैसे पढ़ें। अब स्कूल में पानी भरा होने से बिना पढ़े ही घर लौटना पड़ रहा है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

अलीराजपुर पब्लिक स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस,नन्हे मुन्ने बच्चे ने शिक्षकों को दिए उपहार     |     अलीराजपुर पुलिस द्वारा ग्राम रामसिह की चोकी में संचालित शासकिय हाई स्कुल विद्यार्थियों व शिक्षको ने पुलिस लाईन और थाना कोतवाली का भ्रमण किया     |     थाना कोतवाली ,चांदपुर व आम्बुआ थाना क्षेत्र में की गई चोरियों का खुलासा     |     गुलशने मदीना कमेटी का पुनः गठन सर्वसम्मति से गोलू मंसुरी सदर नयुक्त     |     जिला अस्पताल की सेप्टी ऑडिट, सीसीटीवी कैमरे बढ़ेंगे, सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंचेगी।     |     अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,अलीराजपुर इकाई की बैठक सम्पन्न हुई। किसे क्या मिला दायित्व देखे।      |     मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद जिला अलीराजपुर से जुड़ा BSW व MSW पाठ्यक्रम अब राम भरोसे होते जा रहा है – कादु सिंह डुडवे पूर्व छात्र     |     पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने SDOP जोबट कार्यालय में थाना प्रभारियों की ली बैठक लंबित अपराधों के निराकरण हेतु दिये दिशा-निर्देश     |     युवती की चाकू गोदकर हत्या, आरोपी युवक ने युवती पर चाकू से तीन वार किये।     |     पुलिस अधीक्षक ने सराहनीय कार्य के पुलिस अधिकारी /कर्मचारीयों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित,बोले- इससे बढ़ता है। मनोबल     |