Ad2
Banner1

अलीराजपुर की डोना बेड़िया IBC 24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप से हुई सम्मानित,भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम।

अलीराजपुर की डोना बेड़िया IBC 24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप से हुई सम्मानित,भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम।

जुबेर निजामी की रिपोर्ट 

अलीराजपुर :– “बेटी पढ़ेगी, देश गढ़ेगी” इस सूत्र वाक्य को मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के विश्वसनीय न्यूज चैनल IBC 24 ने साकार करने का बीड़ा उठाया है । IBC 24 देश का पहला ऐसा चैनल है, जो प्रतिभावान छात्राओं को पिछले 8 सालों से बड़ी संख्या में विशेष स्कॉलरशिप दे रहा है । इस छात्रवृत्ति का नाम है- “IBC 24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप।“ इस स्कॉलरशिप की परिकल्पना को मूर्त रूप प्रदान करने वाले IBC 24 के चेयरमैन सुरेश गोयल ने बताया कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी ज़िलों से एक-एक प्रतिभावान बेटी और 15 संभागों के टॉपर छात्रों को स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप प्रदान की जा रही है। पिछले आठ वर्षों की तरह इस वर्ष भी स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप वितरण कार्यक्रम का आयोजन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ। 12 अगस्त को भोपाल के रवींद्र भवन सभागार में आयोजित भव्य कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के विशिष्ट आतिथ्य में छात्रवृत्ति का वितरण किया गया। इस वर्ष अलीराजपुर जिले से प्रतिभावान छात्रा डोना पिता कृष्णकांत बेड़िया को IBC 24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप- 2023 के लिए नामांकित किया गया। उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने IBC 24 न्यूज़ चैनल की ओर से पचास हज़ार रुपये की स्कॉलरशिप राशि का चेक डोना बेड़िया को प्रदान किया। डोना अलीराजपुर के डॉन बॉस्को स्कूल की छात्रा है, और उन्होंने इस वर्ष 12वीं कक्षा में जिले में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। इस मौके पर चैनल के चेयरमैन सुरेश गोयल ने कहा कि बालिका शिक्षा के प्रोत्साहन की दिशा में IBC 24 द्वारा शुरू की गई यह मुहिम लगातार जारी रहेगी। हर साल प्रदान की जाने वाली स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप प्रदेश की प्रतिभावान बेटियों और बेटों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने का काम करेगी। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने “मामा की पाठशाला” शीर्षक से मंच पर क्लास लगाते हुए उपस्थित छात्र छात्राओं को मोटिवेशन के मंत्र भी दिए। उपरोक्त जानकारी IBC 24 न्यूज़ चैनल के अलीराजपुर जिला संवाददाता वैभव शर्मा ने दी।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

पुलिस अधीक्षक ने सराहनीय कार्य के पुलिस अधिकारी /कर्मचारीयों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित,बोले- इससे बढ़ता है। मनोबल     |     अलीराजपुर पब्लिक स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस,नन्हे मुन्ने बच्चे ने शिक्षकों को दिए उपहार     |     अलीराजपुर पुलिस द्वारा ग्राम रामसिह की चोकी में संचालित शासकिय हाई स्कुल विद्यार्थियों व शिक्षको ने पुलिस लाईन और थाना कोतवाली का भ्रमण किया     |     थाना कोतवाली ,चांदपुर व आम्बुआ थाना क्षेत्र में की गई चोरियों का खुलासा     |     गुलशने मदीना कमेटी का पुनः गठन सर्वसम्मति से गोलू मंसुरी सदर नयुक्त     |     जिला अस्पताल की सेप्टी ऑडिट, सीसीटीवी कैमरे बढ़ेंगे, सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंचेगी।     |     अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,अलीराजपुर इकाई की बैठक सम्पन्न हुई। किसे क्या मिला दायित्व देखे।      |     मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद जिला अलीराजपुर से जुड़ा BSW व MSW पाठ्यक्रम अब राम भरोसे होते जा रहा है – कादु सिंह डुडवे पूर्व छात्र     |     पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने SDOP जोबट कार्यालय में थाना प्रभारियों की ली बैठक लंबित अपराधों के निराकरण हेतु दिये दिशा-निर्देश     |     युवती की चाकू गोदकर हत्या, आरोपी युवक ने युवती पर चाकू से तीन वार किये।     |