Ad2
Banner1

सोने के सिक्के वाला केस सुलझने की बजाय उलझता जा रहा है, फिर आया एक नया मोड़।

सोने के सिक्के वाला केस सुलझने की बजाय उलझता जा रहा है, फिर आया एक नया मोड़।

 

पीड़िता को कुक्षी बुलाकर नोटरी कराने का मामला पीड़िता ने की सरपंच पति सहित 4 पर FIR दर्ज।

जुबेर निजामी की रिपोर्ट 

आलीराजपुर/ सोंडवा थाना अन्तर्गत के ग्राम बेजड़ा से पुलिस कर्मियाें द्वारा सोने के सिक्के चुराने के मामले में अब एक नया मोड़ आया है। शिकायत वापस लेने के लिए फरियादी महिलाओं से जबरदस्ती स्टाम्प पर अंगूठे लगवाए गए जानकारी जब ग्रामीण को लगी तो पुलिस थाने पहुंच गए मामले में पुलिस ने सरपंच पति सहित चार लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है। 

बैजड़ा उबला दगड़ा फलिया में रहने वाली रमकुबाई के घर से 19 जुलाई की सुबह 220 सोने के सिक्के तथा भतीजा बहु बजारी के 20 सिक्के कुल 240 सिक्के चोरी होने की रिपोर्ट सोन्डवा थाने पर लिखवायी थी जिसके बाद से ही मामले तुल पकड लिया था और देखते ही देखते ये नेशनल मुद्दा बन गया था उसके बाद 18 अगस्त को सुबह मकना पिता सजान, भायला पिता रतनीया निवासी बैजडा अपनी मोटर सायकल से रमकुबाई के बताए अनुसार मेरे घर आये और मुझे तथा मेरे पति बंशी व भतीजा बहु बजारी पति राजला के घर आकर बोले कि आलीराजपुर कोर्ट में तेरे और बजारी के बयान होने है। मकना ने बोला कि सभी कोटवार, चौकीदार पीछे से आ रहे है, तुम चलो। इसके बाद रमकुबाई व उसका पति बंशी मकना व भायला के साथ बजारी के घर गए, वहाँ से बजारी व भतीजे राजला को साथ लेकर हम चारो मकना व भायला के साथ मकना की मोटर सायकल से अपने पति बंशी के साथ बैठकर व राजला उसकी मोटर सायकल पर बजारी व भायला को बैठाकर साकड़ी फाटे पर आए। जहां पर सरपंच पति छेगा व गिलदार सफेद रंग की ईको गाड़ी लेकर खडे थे। फिर मकना, उपसरपंच पर गिलदार, भायल्रा व छेगा हम चारो को साथ लेकर अलीराजपुर ना ले जाकर कुक्षी लेकर गए।

कुक्षी बस स्टैंड के पास दोपहर हम सभी को नाश्ता कराया। महिला ने गिलदार से पूछा कि तुम हमें यहाँ पर क्‍यों लेकर आये हो तो गिलदार ने कहा सोने सिक्के की बात करने के लिए लाए हैं। महिला उनकी नियत भांप गई और बोली मैं सिक्के की बात करुंगी पर अंगुठा नहीं लगाऊंगी। इसके बाद गिलदार व छेगा ने बोला कि अंगुठा तो करना पड़ेगा, तुम लोगो को क्‍या जेल जाना है। इसके बाद रमकुबाई व बजारी को लेकर किसी वकिल के घर लेकर गए जहां पर दोनों के पांच स्टाम्प पर अंगूठे लगवा लिए। इसके बाद वे साकड़ी छोड़कर चले गए। साथ कहा सिक्को के बारे में किसी को मत बताना। बुधवार को फरियादी के अनपढ़ होने की बात का फायदा उठाने की बात गांव में फैली। इसके बाद ग्रामीण पुलिस थाने सोंडवा पहुंचे। पुलिस कप्तान राजेश व्यास ने बताया मकना, गिलदार, भायला व छेगा पर प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अंगूठा लगाने के लिए भारी रकम की देन का भी मामला हुआ है सुत्र बताते हैं कि फिर पीड़ितों के साथ धोका हुआ है पीड़ितो के नाम से भारी रकम का लेन-देन कर स्टाम्प नोटरी कराने की बात अंदर अंदर चल रही है फिलहाल मामला पुलिस के पास है जांच चल रही है जो भी है सच सामने आ जाएगा बड़ा सवाल क्या अंगूठा लगवाने के लिए सिक्के कांड में लिप्त  फरार पुलिस ने बुलवाया अगर हां तो क्या कार्यवाही होगी क्या इन्हें भी सह आरोपी बनाया जाएगा ये बड़ा सवाल जो हमारे पाठकों के बीच चर्चा बना हुआ है।

इस मामले में ताज़ा अपडेट के लिए बने रहे अलीराजपुर बेकिंग न्यूज़ के साथ
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

जल, जंगल एवं जमीन हमारी धरोहर है उसे बचाना हमारा फर्ज :-विधायक पटेल     |     अलीराजपुर गायत्री शक्तिपीठ पर हो रहा कन्या कौशल शिविर का आयोजन, खंडवा गायत्री परिवार की 15 – 15 वर्ष की चार कन्याएं शिविर में दे रही कन्याओं को प्रशिक्षण।     |     आंगनवाड़ी ग्रामीण भारत की जीवन रेखा के तहत लोक अधिकार मंच का ब्लॉक स्तरीय प्रमार्श एवम रिपोर्ट शेयरिंग कार्यक्रम आयोजित ।     |     ई डायरी का विरोध बोले फिल्ड कर्मचारियों को बंदिशों मे बांधकर एक ही दिन अलग अलग काम कैसे लेंगे अधिकारी,किसान भी होंगे परेशान।     |     दो बाइक की आमने-सामने जोरदार टक्कर:हादसे में एक महिला गंभीर रूप से घायल, जिला अस्पताल किया रेफर     |     असामाजिक तत्व पर नियंत्रण रखने के उद्देश्य से जिला पुलिस बल अलीराजपुर द्वारा “ऑपरेशन थर्डआई” प्रारंभ किया जा रहा है।     |     9अगस्त को चाँदपुर मे मालिक टंटया मामा भील की मूर्ति स्थापित कार्यक्रम को लेकर समिति गठित     |     या हसन या हुसैन के नारो ओर विशाल जुलुस के साथ ताजियो का हुआ विसर्जन     |     प्रकृति संस्कृति के संरक्षण का संदेश लेकर जिला मुख्यालय पर ही धूमधाम से मनेगा विश्व आदिवासी दिवस।     |     कलेक्टर एवं विधायक को आवेदन देकर कन्या स्कूल निर्माण बंद करने की मांग !      |