Ad2
Banner1

गुलशने मदीना कमेटी द्वारा ईद मिलादुन्नबी पर किये सामाजिक कार्य

गुलशने मदीना कमेटी द्वारा ईद मिलादुन्नबी पर किये सामाजिक कार्य

इरशाद मंसुरी की रिपोर्ट

आलीराजपुर। स्थानिय मुस्लिम समाज द्वारा गुरुवार को अमन-शांति एवं भाईचारे के दुत ईस्लाम धर्म के पैगम्बर मौहम्मद साहब (स.अ.) का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी का पर्व परंपरानुसार सादगी एवं सोहार्द्ध के साथ मनाया गया। इस मौके पर मुस्लिम समाज ने जुलूसे मोहम्मदियां नगर के प्रमुख मार्गो से निकाला। जुलूस का नगर मे जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। जुलूस का अन्य धर्म के लोगों ने भी स्वागत कर सामाजिक सौहार्द की मिसाल पेश की। समाजजनो ने जुलुस मे शिरकत कर खुशी का ईजहार कर सरकार का जश्न हर्षोल्लास के साथ मनाया। 

गुलशने मदीना कमेटी ने किया इस्तकबाल

गुलशने मदीना कमेटी बहारपुरा (मंसुरी चोक) पर कमेटी के सदस्य, और मोहल्ले के सभी वरिष्ठजन, बुजुर्ग, नोजवानो,और बच्चों ने कमेटी के मंच से शहर काजी सैयद अफजल मियाँ, प्रभारी शहर काजी सैय्यद हनीफ मियां,सैयद फरीद मियाँ, सैयद अशफाक मियाँ, मोहसिन मियाँ, सैयद हैदर मियाँ, व औलमाए-इकराम का फूल मालाओं से इस्तक़बाल कर जुलूस का स्वागत किया। साथ ही कमेटी ने सभी को गले मिलकर ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद दी गई। ईद के मौके पर कमेटी के सदस्य मंच पर अलग अलग लिबास में नजर आए। कोई सफेद कुर्ते हरे सफेद रंग के इस्लामी साफे पहने नजर आये कोई नए-नए परिधानों में नजर आया। ईद के मुबारक मौके कमेटी ने बच्चों को मिठाई, जुलूस में सभी को वितरित की गई।

बहारपुरा(मंसुरी चौक) को आकर्षक तरीके से सजाया

जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मोके पर गुलशने मदीना हर साल की तरह इस साल भी रंग बिरंगी लाइट से सजाया जो रात को बहुत खूबसूरत नजारा दिखाई दे रहा था। साथ ही मोहल्ले को रंग बिरंगी कपड़े, एवं लाइटिंग, फूलों, से दुल्हन की तरह सजाया गया। जो आकर्षक का केंद्र रहा। हर कोई इसकी तारीफ करते नजर आरहा था।

मूक बधिर बच्चों के साथ गुलशने मदीना कमेटी मनाया ईद मिलादुन्नबी का त्योहार

अलिराजपुर जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मोके पर गुरुवार को कुंड ग्राम बड़ी जिला अलीराजपुर में संचालित दिव्यांग बच्चों का छात्रावास जो की जिला शिक्षा केंद्र के सहयोग से आनंद सर्विस सोसायटी मूक बधिर दिव्यांग बच्चों की संस्था पर जा कर गुलशने मदीना कमेटी ने मूकबधिर बच्चों के साथ खुशियां बांटी। मूकबधिर केन्द्र के बच्चों के बीच फल,फ्रूट, चॉकलेट, मिठाई आदि का वितरण किया गया। उत्साहित बच्चों ने सांकेतिक भाषा में अपनी खुशी का इजहार किया। मूकबधिर केन्द्र के अधीक्षक शिला बर्फा को उपहार देकर सम्मानित करते हुए दिव्यांग बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने हेतु उनके प्रयासों की सराहना की

मरीजों को फल वितरित कर बांटी ईद की खुशियां

मानवता एवं शांति के दुत हजरत पैगम्बर मौहम्मद (स.अ) के जन्मदिन के अवसर पर गुरुवार को गुलशने मदीना कमेटी के सदस्यो ने जिला चिकित्सालय मे मरीजो को फल वितरित किए। डॉक्टर आंनद महाजन की उपस्थिती मे कमेटी के सदस्य ने सम्पुर्ण मरीजो को फल वितरित किए।इस अवसर पर सदस्यों ने पैगंबर साहब के बताए नेक मार्ग पर चलकर मानसेवा और समाजसेवा का संकल्प लिया।इस अवसर पर कमेटी सभी सदस्य उपस्थित रहे।

गुलशने मदीना कमेटी ने पुलिस प्रसासन का सम्मान किया

हमारे देश में सभी धर्मों के त्योहार बड़े ही हर्षों उल्लास के साथ मनाए जाते हैं। इस कारण हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। उक्त आशय की बात गुलशने मदीना कमेटी के वक्ताओं ने कही। कमेटी के सदस्यों ने पुलिस प्रशासन की बेहतर व्यवस्थाओं के लिए थाना प्रभारी शिवराम तरोले, का फूलमालाओं के साथ,प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी मो.जैद मंसुरी द्वारा दी गई।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

ग्रीन सिटी-क्लीन सिटी आलीराजपुर अभियान के तहत पौधारोपण, ब्राह्मण समाज ने परशुराम वाटिका में 51 पौधे रोपे      |     युवा जागरूक नागरिक मंच ओर नगर की आमजनता के आह्वान पर बिजली विभाग के खिलाफ नागरिकों ने सड़को पर उतरकर नारेबाजी कर धरना-प्रदर्शन किया।     |     अवैध शराब से भरे 4 वाहन जप्त आबकारी विभाग की बडी कार्यवाही     |     शासकीय कन्या स्कूल सोरवा में मनाया गया प्रवेश महोत्सव,बच्चो का तिलक लगाकर किया स्वागत     |     आजाद नगर थाना प्रभारी द्वारा ग्रामीणों को गाली-गलोच ओर झूठे प्रकरणो मे फसा देने की धमकी देने वाले पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं..?     |     शासकीय कन्या उ.मा.वि.आलीराजपुर में प्रवेशोत्सव, मनाया गया, जाने क्या हुआ कार्यकम में।     |     महिला बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया से मध्यप्रदेश आँगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ सम्वद्ध भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के निराकरण हेतु मुलाकात की।     |     पुलिस महानिदेशक महोदय श्री सुधीर सक्‍सेना के निर्देश पर अलीराजपुर पुलिस की बदमाशों पर सख्‍त कार्यवाही, रातभर चला नाईट कॉम्बिंग ऑपरेशन     |     सहायक जेल अधीक्षक एवं जेल प्रहरी के पदों हेतु शारीरिक नाप जोख एवं प्रवीणता टेस्ट विषयक     |     “ऑपरेशन हेलो” के तहत गुमे हुए 55 मोबाइल बरामद किए गए, जिनकी कीमत 7,75000 मोबाईल आवेदकों को प्रदान किये गये।      |