Ad2
Banner1

गुलशने मदीना कमेटी द्वारा ईद मिलादुन्नबी पर किये सामाजिक कार्य

गुलशने मदीना कमेटी द्वारा ईद मिलादुन्नबी पर किये सामाजिक कार्य

इरशाद मंसुरी की रिपोर्ट

आलीराजपुर। स्थानिय मुस्लिम समाज द्वारा गुरुवार को अमन-शांति एवं भाईचारे के दुत ईस्लाम धर्म के पैगम्बर मौहम्मद साहब (स.अ.) का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी का पर्व परंपरानुसार सादगी एवं सोहार्द्ध के साथ मनाया गया। इस मौके पर मुस्लिम समाज ने जुलूसे मोहम्मदियां नगर के प्रमुख मार्गो से निकाला। जुलूस का नगर मे जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। जुलूस का अन्य धर्म के लोगों ने भी स्वागत कर सामाजिक सौहार्द की मिसाल पेश की। समाजजनो ने जुलुस मे शिरकत कर खुशी का ईजहार कर सरकार का जश्न हर्षोल्लास के साथ मनाया। 

गुलशने मदीना कमेटी ने किया इस्तकबाल

गुलशने मदीना कमेटी बहारपुरा (मंसुरी चोक) पर कमेटी के सदस्य, और मोहल्ले के सभी वरिष्ठजन, बुजुर्ग, नोजवानो,और बच्चों ने कमेटी के मंच से शहर काजी सैयद अफजल मियाँ, प्रभारी शहर काजी सैय्यद हनीफ मियां,सैयद फरीद मियाँ, सैयद अशफाक मियाँ, मोहसिन मियाँ, सैयद हैदर मियाँ, व औलमाए-इकराम का फूल मालाओं से इस्तक़बाल कर जुलूस का स्वागत किया। साथ ही कमेटी ने सभी को गले मिलकर ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद दी गई। ईद के मौके पर कमेटी के सदस्य मंच पर अलग अलग लिबास में नजर आए। कोई सफेद कुर्ते हरे सफेद रंग के इस्लामी साफे पहने नजर आये कोई नए-नए परिधानों में नजर आया। ईद के मुबारक मौके कमेटी ने बच्चों को मिठाई, जुलूस में सभी को वितरित की गई।

बहारपुरा(मंसुरी चौक) को आकर्षक तरीके से सजाया

जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मोके पर गुलशने मदीना हर साल की तरह इस साल भी रंग बिरंगी लाइट से सजाया जो रात को बहुत खूबसूरत नजारा दिखाई दे रहा था। साथ ही मोहल्ले को रंग बिरंगी कपड़े, एवं लाइटिंग, फूलों, से दुल्हन की तरह सजाया गया। जो आकर्षक का केंद्र रहा। हर कोई इसकी तारीफ करते नजर आरहा था।

मूक बधिर बच्चों के साथ गुलशने मदीना कमेटी मनाया ईद मिलादुन्नबी का त्योहार

अलिराजपुर जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मोके पर गुरुवार को कुंड ग्राम बड़ी जिला अलीराजपुर में संचालित दिव्यांग बच्चों का छात्रावास जो की जिला शिक्षा केंद्र के सहयोग से आनंद सर्विस सोसायटी मूक बधिर दिव्यांग बच्चों की संस्था पर जा कर गुलशने मदीना कमेटी ने मूकबधिर बच्चों के साथ खुशियां बांटी। मूकबधिर केन्द्र के बच्चों के बीच फल,फ्रूट, चॉकलेट, मिठाई आदि का वितरण किया गया। उत्साहित बच्चों ने सांकेतिक भाषा में अपनी खुशी का इजहार किया। मूकबधिर केन्द्र के अधीक्षक शिला बर्फा को उपहार देकर सम्मानित करते हुए दिव्यांग बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने हेतु उनके प्रयासों की सराहना की

मरीजों को फल वितरित कर बांटी ईद की खुशियां

मानवता एवं शांति के दुत हजरत पैगम्बर मौहम्मद (स.अ) के जन्मदिन के अवसर पर गुरुवार को गुलशने मदीना कमेटी के सदस्यो ने जिला चिकित्सालय मे मरीजो को फल वितरित किए। डॉक्टर आंनद महाजन की उपस्थिती मे कमेटी के सदस्य ने सम्पुर्ण मरीजो को फल वितरित किए।इस अवसर पर सदस्यों ने पैगंबर साहब के बताए नेक मार्ग पर चलकर मानसेवा और समाजसेवा का संकल्प लिया।इस अवसर पर कमेटी सभी सदस्य उपस्थित रहे।

गुलशने मदीना कमेटी ने पुलिस प्रसासन का सम्मान किया

हमारे देश में सभी धर्मों के त्योहार बड़े ही हर्षों उल्लास के साथ मनाए जाते हैं। इस कारण हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। उक्त आशय की बात गुलशने मदीना कमेटी के वक्ताओं ने कही। कमेटी के सदस्यों ने पुलिस प्रशासन की बेहतर व्यवस्थाओं के लिए थाना प्रभारी शिवराम तरोले, का फूलमालाओं के साथ,प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी मो.जैद मंसुरी द्वारा दी गई।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

जल, जंगल एवं जमीन हमारी धरोहर है उसे बचाना हमारा फर्ज :-विधायक पटेल     |     अलीराजपुर गायत्री शक्तिपीठ पर हो रहा कन्या कौशल शिविर का आयोजन, खंडवा गायत्री परिवार की 15 – 15 वर्ष की चार कन्याएं शिविर में दे रही कन्याओं को प्रशिक्षण।     |     आंगनवाड़ी ग्रामीण भारत की जीवन रेखा के तहत लोक अधिकार मंच का ब्लॉक स्तरीय प्रमार्श एवम रिपोर्ट शेयरिंग कार्यक्रम आयोजित ।     |     ई डायरी का विरोध बोले फिल्ड कर्मचारियों को बंदिशों मे बांधकर एक ही दिन अलग अलग काम कैसे लेंगे अधिकारी,किसान भी होंगे परेशान।     |     दो बाइक की आमने-सामने जोरदार टक्कर:हादसे में एक महिला गंभीर रूप से घायल, जिला अस्पताल किया रेफर     |     असामाजिक तत्व पर नियंत्रण रखने के उद्देश्य से जिला पुलिस बल अलीराजपुर द्वारा “ऑपरेशन थर्डआई” प्रारंभ किया जा रहा है।     |     9अगस्त को चाँदपुर मे मालिक टंटया मामा भील की मूर्ति स्थापित कार्यक्रम को लेकर समिति गठित     |     या हसन या हुसैन के नारो ओर विशाल जुलुस के साथ ताजियो का हुआ विसर्जन     |     प्रकृति संस्कृति के संरक्षण का संदेश लेकर जिला मुख्यालय पर ही धूमधाम से मनेगा विश्व आदिवासी दिवस।     |     कलेक्टर एवं विधायक को आवेदन देकर कन्या स्कूल निर्माण बंद करने की मांग !      |