Ad2
Banner1

गुजरात मजदूरी करने गए तीन किसानों की करंट लगने से मौत,ट्रैक्टर में बैठकर खेत पर जाने के दौरान हुई घटना

गुजरात मजदूरी करने गए तीन किसानों की करंट लगने से मौत,ट्रैक्टर में बैठकर खेत पर जाने के दौरान हुई घटना

बंटी मंडलोई की रिपोर्ट 

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल जिलों से हजारों की संख्या में किसान अपने परिवार के भरण पोषण के लिए मजदूरी करने के लिए गुजरात के अलग अलग जगह जाते है। मध्यप्रदेश के झाबुआ अलीराजपुर धार व बड़वानी जिले से हजारों लोग पलायन करते है। झाबुआ, अलीराजपुर जिले से सुरेंद्रनगर गुजरात की और मजदूरी करने गए 3 मजदूरों की बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गयी वही पांच मजदूर गम्भीर रूप से घायल हुए है। हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर ट्रेक्टर के ट्राली में बैठकर कपास की फसल से कपास बीनने के काम के लिए जा रहे थे। ट्रैक्टर में कुल 27 मजदूर सवार थे । ट्रैक्टर विद्युत लाइन के करीब से गुजर रहा था उस वक्त यह हादसा हुआ और कुल 8 मजदूर चपेट में आ गए । चपेट में आने से तीन मजदूरो की दर्दनाक मोत हो गई जिनका अंतिम संस्कार इनके ग्राम मे आज किया गया।

मृतको मे ये रहे

उर्मिला पति अजय 25 वर्ष निवासी भांडा खेड़ा झाबुआ , लाडू बेन भरमा 50 वर्ष छोटा खुटाजा , काजू पिता मोहन 35 वर्ष ग्राम डूंगलावानी जिला अलीराजपुर तीन लोगों की मृत्यु हो गई। 

घायलो मे यह रहे।

बाली बेन बालु भाई, नरेश भाई मोहन भाई, सुरमजी निकेत भाई, सुखी बाई कालु भाई, रुद्र काजी भाई आदि

गम्भीर रूप से घायल हो गए जिनका का इलाज वीरम गांव गुजरात के सरकारी अस्पताल में उपचार जारी है।

 

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

श्री राम गोशाला में हुआ मुंडन संस्कार, अपूर्व जगदीश गुप्ता के द्वारा पुत्र अर्थिव गुप्ता का तुलादान व धूमधाम से गौ माता की आरती की गई     |     जिले मे शिक्षक की बेटी ने मप्र लोक सेवाआयोग द्वारा आयोजित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी मे प्रदेश मे प्रथम स्थान पाया।     |     खंडवा बड़ौदा मार्ग पर फाटा के समीप भूरघाटी में हुआ हादसा, फार्रच्युनर हुई चकनाचूर, चार घायल, नगर में शौक का माहौल     |     मरीजों के स्वास्थ्य में किसी प्रकार की कोताई बर्दास्त नहीं की जाएगी-विधायक पटेल     |     असंतुलित होकर फुलझरी नाले मे पुलिया के निचे आईसर गिरी, आऐ दिन होती है दुर्घटना।     |     नर्मदे हर के जयकारो से गुंजामय हुआ ककराना तट , मॉं नर्मदा मैया को चढ़ाई 551 मीटर चुनरी।     |     विधायक पटेल ने अग्नि पीड़ित परिवार को घेरेलु सामग्री ओर सहायता राशि प्रदान की     |     पैसा नियम में मिले अधिकार से ग्राम सभा के माध्यम से गांव को सांस्कृतिक, सामाजिक व आर्थिक रूप से किस प्रकार से सशक्त किया जाए।     |     गुजरात मजदूरी करने गए तीन किसानों की करंट लगने से मौत,ट्रैक्टर में बैठकर खेत पर जाने के दौरान हुई घटना     |     आदिवासी बाहुल्य जिले से हुआ ISPL मे चयन जिले मे हर्ष तो जिला कलेक्टर ने सम्मानित कर किया आर्थिक सहयोग।     |