Ad2
Banner1

किल कोरोना अभियान द्वितीय के तहत घर-घर पहुंचकर दल पूछेगा स्वास्थ्य संबंधित जानकारी

कलेक्टर श्रीमती सुरभि गुप्ता ने जिलेवासियों से अभियान के दौरान स्वास्थ्य संबंधित जानकारी अनिवार्य रूप से साझा करने का किया आह्वान

अलीराजपुर जिले में सोमवार से किल कोरोना अभियान के द्वितीय चरण का प्रारंभ होगा। इसके तहत जिले में नगरीय सहित गांव-गांव क्षेत्रें में घर-घर पहुंचकर आा, एएनएम, एएनएम सुपरवाइजर सहित अन्य मैदानी स्टॉफ स्वास्थ्य संबंधित जानकारी लेगा और कोरोना के संक्रमण संबंधित लक्षण वाले व्यक्तियों का चिन्हांकन करेगा। इस अभियान के तहत चिन्हांकित व्यक्तियो की कोरोना संबंधित जांच की जाएगी। उक्त संबंध में बैठक लेते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती सुरभि गुप्ता एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती संस्कृति जैन ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, जनपद पंचातय सीईओ, तहसीलदार, एव ंबीएमओ को आवश्यक दिा निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने निर्देश दिए कि

उक्त सर्वे कार्य पहले ऐसे स्थानों अथवा फलियों में प्रमुखता के साथ हो जहां वर्तमान में कोरोना पॉजिटीव व्यक्ति चिन्हांकित हुए है। इसके साथ ही अन्य स्थानों पर भी घर-घर पहुंचकर मैदानी अमला कील कोरोना अभियान के तहत व्यक्तियों के स्वास्थ्य संबंधित जानकारी एकत्र करेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिदिन की सर्वे रिपोर्ट अनुसार जहां भी कोरोना संबंधित लक्षण वाले व्यक्ति चिन्हांकित हो ऐसे व्यक्तियों की तत्काल स्वास्थ्य विभाग का अमला पहुंचकर कोरोना जांच करेंगा। जिस भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आती है उसे तत्काल कोविड केयर सेन्टर पर भर्ती कराए जाने की कार्रवाई सुनिचित की जाएगी। साथ ही जिन भी स्थानों पर कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति चिन्हांकिन होते है वहां कंन्टेन्मेंट एरिया बनाने की कार्रवाई तत्काल की जाए। साथ ही संबंधित व्यक्ति की कांन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग का कार्य भी त्वरित गति पर सुनिचित किया जाए। साथ ही ग्रामीण इलाकों में पॉजीटिव व्यक्ति आने की स्थिति में संबंधित फलिया के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण अनिवार्य रूप से सुनिचित किया जाए।

उन्होंने किल कोरोना अभियान द्वितीय संबंधित दिशा निर्देशों की जानकारी भी समस्त अधिकारीगण को दी

कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने समस्त जिलेवासियों से आह्वान किया है कि किल कोरोना अभियान द्वितीय के तहत जो भी टीम आपसे स्वास्थ्य संबंधित जानकारी पूछने जैसे सर्दी, जुकाम, बुखार, गले में खराश, सांस लेने में तकलीफ सहित अन्य किसी भी तरह की तकलीफ होने पर उक्त टीम को जानकारी अनिवार्य रूप से बताए। उन्होनें सभी का आह्वान किया कि कील कोरोना अभियान द्वितीय के माध्यम से जिले में कोरोना संक्रमण को बढने से रोकने के प्रासन द्वारा किये जा रहे विष प्रयास में समस्त जिलेवासी सहयोग प्रदान करें।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

पुलिस महानिदेशक महोदय श्री सुधीर सक्‍सेना के निर्देश पर अलीराजपुर पुलिस की बदमाशों पर सख्‍त कार्यवाही, रातभर चला नाईट कॉम्बिंग ऑपरेशन     |     सहायक जेल अधीक्षक एवं जेल प्रहरी के पदों हेतु शारीरिक नाप जोख एवं प्रवीणता टेस्ट विषयक     |     ज्वेलरी शॉप पर हुई सनसनीखेज डकैती का फ़रार बदमाश सोमला पिता बदन सिंह गिरफ्तार      |     कुत्तों का आतंक दो लोगो को किया गंभीर घायल 80 वर्षीय बुजुर्ग लहित बच्चे को बुरी तरह काटा, देखे कहा का है मामला।     |     बेटी व दामाद से जान का खतरा बताकर 90 वर्षीय वृद्धा ने लगाई न्याय की गुहार।     |     यदि बिरसा मुंडा नहीं होते तो आज आदिवासी समाज के पास जल जंगल जमीन के विशेषाधिकार नहीं होते-आदिवासी समाज।     |     ग्राम धनपुर की ममता चौहान का सब रजिस्ट्रार के पद पर हुआ चयन, खबर लगते ही गांव एवं परिवार में खुशी की लहर छा गई।     |     हज यात्रियों का काफिला हुआ रवाना, समाजजनो ने स्वागत कर भावभीनी विदाई दी।     |     अचानक गाय के रोड पर आ जाने से दो बाइक आपस में भिड़ी,एक की मौत अन्य चार घायल।     |     महिला बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया से मध्यप्रदेश आँगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ सम्वद्ध भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के निराकरण हेतु मुलाकात की।     |