Ad2
Banner1

जिले की जंगलों में लग रही आग,सूचना के बावजूद वन विभाग नहीं दे रहा कोई ध्यान

अलीराजपुर:- जिले की जंगलों में पिछले कई दिनों से अलग-अलग क्षेत्रों में आग देखी जा रही है। जिससे जंगलों को भारी नुकसान हो रहा है। जो वर्षों के बाद पेड़-पौधे बनें हैं,वे आज चंद घंटों में खाक हो रहे हैं। जहाँ एक तरफ शासन-प्रशासन हर वर्ष हज़ारों पेड़-पौधे लगाने का दावा करते हैं,और एक से दो वर्ष में उन पेडों का कोई अस्तित्व नहीं होता हैं। तो वहीं दूसरी तरफ बने-बनाए जंगल चंद घंटों में नष्ट हो हो रहें हैं,उसकों बचानें के कोई प्रयास नहीं किए जा रहें हैं। आग लगने की यह खबरें कट्ठीवाड़ा क्षेत्र के कई गांवों सामरा केलरी,आबाडबेरी,आमखुट,परतापुरा,फुलमाल,डिडवड आदि क्षेत्रों से मिली है। जहां जंगलों को भारी नुकसान की खबर है। स्थानीय ग्रामीणों ने हमारे प्रतिनिधि को बताया कि प्रशासन को कई बार सूचना देने के बावजूद भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है,इसलिए हम अपने स्तर पर बुझाने का प्रयास भी कर रहे हैं। लेकिन इतने विस्तृत क्षेत्र में लगी आग को बुझा पाना हमारे लिए बहुत मुश्किल हो रहा है।

प्रशासन का यह रवैया हमारी समझ से परे

कुछ दिनों पहले हमने कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया था। तत्पश्चात उनसे आपस में चर्चा भी हुई थी। साथ ही मैने कई बार प्रशासन टैग करते हुए ट्वीट भी किया। आग लगने की फोटो,वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल है, लेकिन प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जो हमारी समझ से परें हैं।

कादुसिंह डुडवे (सामाजिक कार्यकर्ता) 
प्रशासन हमारा सहयोग नहीं कर रहा

हम ग्रामीणों के सहयोग से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। आस-पास के गांवों में बैठकर लोगों को आग न लगाने कि समझाइश भी दे रहे हैं। जंगल जे महत्व के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं। साथ ही और प्रशासन को अवगत भी करा रहे हैं,लेकिन इसके बावजूद प्रशासन इसको नजरअंदाज कर रहा है, और हमारा सहयोग नहीं कर रहा है।

माधव तोमर (सरपंच,ग्राम पंचायत आम्बाडबेरी)

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

अलीराजपुर पब्लिक स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस,नन्हे मुन्ने बच्चे ने शिक्षकों को दिए उपहार     |     अलीराजपुर पुलिस द्वारा ग्राम रामसिह की चोकी में संचालित शासकिय हाई स्कुल विद्यार्थियों व शिक्षको ने पुलिस लाईन और थाना कोतवाली का भ्रमण किया     |     थाना कोतवाली ,चांदपुर व आम्बुआ थाना क्षेत्र में की गई चोरियों का खुलासा     |     गुलशने मदीना कमेटी का पुनः गठन सर्वसम्मति से गोलू मंसुरी सदर नयुक्त     |     जिला अस्पताल की सेप्टी ऑडिट, सीसीटीवी कैमरे बढ़ेंगे, सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंचेगी।     |     अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,अलीराजपुर इकाई की बैठक सम्पन्न हुई। किसे क्या मिला दायित्व देखे।      |     मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद जिला अलीराजपुर से जुड़ा BSW व MSW पाठ्यक्रम अब राम भरोसे होते जा रहा है – कादु सिंह डुडवे पूर्व छात्र     |     पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने SDOP जोबट कार्यालय में थाना प्रभारियों की ली बैठक लंबित अपराधों के निराकरण हेतु दिये दिशा-निर्देश     |     युवती की चाकू गोदकर हत्या, आरोपी युवक ने युवती पर चाकू से तीन वार किये।     |     पुलिस अधीक्षक ने सराहनीय कार्य के पुलिस अधिकारी /कर्मचारीयों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित,बोले- इससे बढ़ता है। मनोबल     |