Ad2
Banner1

गुलशने मदीना कमेटी बैठक सम्पन्न ईद मिलादुन्नबी के त्योहार को लेकर लिये कई निर्णय

गुलशने मदीना कमेटी बैठक सम्पन्न ईद मिलादुन्नबी के त्योहार को लेकर लिये कई निर्णय

पैगम्बर-ए-इस्लाम की यौमे पैदाइश जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी को लेकर तैयारियां शुरू, चारों ओर खुशी का माहौल

हर साल की तरह इस साल भी गुलशने मदीना कमेटी द्वारा मोहल्ले को आकर्षक तरीके से सजाया जायेगा।

ईद मिलादुन्नबी पर सादगी के साथ निकलेगा जुलुस

 इरशाद मंसूरी की रिपोर्ट 

अलीराजपुर पैगम्बर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा की यौमे पैदाइश जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी की खुशी में शहर के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में जश्न का माहौल व तैयारियां जोरो पर चल रही है। मेरे सरकार की आमद… पैगम्बर-ए-इस्लाम की यौमे पैदाइश को लेकर तैयारियां शुरू हो गई। पैगम्बर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा स.अ. की यौमे पैदाइश जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी की खुशी शहर के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में जश्न का माहौल व तैयारियां जोरो पर चल रही है। मेरे सरकार की आमद मरहबा मरहबा के नारो से गली मोहल्ले गूंजने लगे। खूशी के इस आलम में पूरा मुस्लिम इलाका जश्न में डूबा हुआ है।

हर साल की तरह इस साल भी गुलशने मदीना कमेटी द्वारा आकर्षक तरीके से सजाया जाएगा

नगर के (मंसुरी चोक) बहारपुरा में गुलशने कमेटी के सदस्य द्वारा बहुत ही आकर्षक तरीके से मोहल्ले को सजाया जायेगा। मोहल्ले में रंग बिरंगी कपड़े, एवं लाइटिंग लगाई जाएगी। 28 सितंबर गुरुवार को कमेटी द्वारा जुलूस का भव्य स्वागत (इस्तक़बाल) सभी के द्वारा किया जाएगा। जिसमे मोहल्ले के सभी वरिष्ठ, बुजुर्ग, नोजवान,बच्चें,शामिल रहेंगे हजरत मोहम्मद मुस्तफा स.अ. जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी का पर्व गुरुवार को बड़ी ही अकीदत के साथ मनाया जाएगा। जिसको लेकर शहर व गावों के मुस्लिम क्षेत्र में जश्न की तैयारियां शुरू हो गई है। नबी की यौम-ए-पैदाइश का ऐहतराम करते हुए मस्जिदों व घरों में साफ सफाई के साथ कुरआन की तिलावत भी गूंजने लगी है।

गुलशने मदीना कमेटी बैठक सम्पन्न ईद मिलादुन्नबी के त्योहार को लेकर लिये कई निर्णय

गुलशने मदीना कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। 20 सितंबर को 

बैठक में जश्न ईद मिलादुन्नबी को लेकर चर्चा हुई। बैठक का आगाज दरूद शरीफ से किया गया। सबसे पहले बैठक में नमाज की पाबंदी कर करना नमाज कायम करने और सुन्नते रसूल पर अमल करने की सभी से अपील की।नमाज नबी के आंख की ठंडक है इसे कायम करें। कहा कि नमाज सिर्फ खुदा की इबादत ही नहीं बल्कि नमाज पढ़ने से लोगों को अनगिनत फायदे हैं। कहा कि नबी की आमद का जश्न मनाने वालों नबी उस वक्त ज्यादा खुश होते हैं जब उनके उम्मती नमाजी होते हैं। सबसे पहले बैठक में 15 सदस्य की कमेटी बनाई गई। जिसमे विभन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। जैसे मोहल्ले की सजावट, जुलूस का स्वागत को लेकर अहम निर्णय लिये गये। बैठक में सभी ने अपनी अपनी बात रखी। विचार विमर्श किया गया। कमेटी में इस बार सदर नियुक्त नही किया। कमेटी के सदस्य को जिम्मेदारी दी गई। 

गुलशने मदीना कमेटी ने किये कई बड़े कार्य

कमेटी में सामाजिक, धार्मिक कार्य करती आ रही है। जो विगत कुछ वर्षों से (मंसुरी चोक) बहारपुरा पर बिना भेद भाव किये बड़े से बड़ा काम कर रही है। समाज मे हर त्योहार पर कमेटी के सदस्य कंधे से कंधा मिला कर काम कर रही है। साथ ही गरीब वर्ग लोगो की चिकित्सक संबंधित हर सहायता करती आ रही हैं। हर त्योहार पर न्याज, लंगर, शबिल, मोहल्ले के डेकोरेशन तक कमेटी के द्वारा किया जाता हैं। जिसमें कमेटी के दूर दूर तक चर्चे होते है। साथ ही लॉक डाउन जैसी स्थिति में कमेटी ने गरीबों के लिये राशन की व्यवस्था कर वितरित किया गया। बैठक में कमेटी के सभी सदस्य मौजूद रहे।

उक्त जानकारी गुलशने मदीना कमेटी के मीडिया प्रभारी मो.जैद द्वारा दी गई

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

सहायक जेल अधीक्षक एवं जेल प्रहरी के पदों हेतु शारीरिक नाप जोख एवं प्रवीणता टेस्ट विषयक     |     ज्वेलरी शॉप पर हुई सनसनीखेज डकैती का फ़रार बदमाश सोमला पिता बदन सिंह गिरफ्तार      |     कुत्तों का आतंक दो लोगो को किया गंभीर घायल 80 वर्षीय बुजुर्ग लहित बच्चे को बुरी तरह काटा, देखे कहा का है मामला।     |     बेटी व दामाद से जान का खतरा बताकर 90 वर्षीय वृद्धा ने लगाई न्याय की गुहार।     |     यदि बिरसा मुंडा नहीं होते तो आज आदिवासी समाज के पास जल जंगल जमीन के विशेषाधिकार नहीं होते-आदिवासी समाज।     |     ग्राम धनपुर की ममता चौहान का सब रजिस्ट्रार के पद पर हुआ चयन, खबर लगते ही गांव एवं परिवार में खुशी की लहर छा गई।     |     हज यात्रियों का काफिला हुआ रवाना, समाजजनो ने स्वागत कर भावभीनी विदाई दी।     |     अचानक गाय के रोड पर आ जाने से दो बाइक आपस में भिड़ी,एक की मौत अन्य चार घायल।     |     मुकद्दस शफर हज पर जाने वाले हाजी सैयद सादात का किया इस्तकबाल, देश मे अमन-चैन की दुआ की की अपील।     |     पुलिस महानिदेशक महोदय श्री सुधीर सक्‍सेना के निर्देश पर अलीराजपुर पुलिस की बदमाशों पर सख्‍त कार्यवाही, रातभर चला नाईट कॉम्बिंग ऑपरेशन     |