Ad2
Banner1

जनहित से जुड़े सामाजिक सरोकार के विषय ही पत्रकारिता में सभी को अपनाना चाहिए- विक्रम सेन

जनहित से जुड़े सामाजिक सरोकार के विषय ही पत्रकारिता में सभी को अपनाना चाहिए- विक्रम सेन

 

संगठन के साथ ही अपनी क्षमता को उत्कृष्टता मिलती है- प्रदीप क्षीरसागर

 

एआईजे की जिला बैठक संपन्न 

जुबेर निजामी की रिपोर्ट 

आलीराजपुर । भारतीय पत्रकार संघ एआईजे के अंतर्गत पत्रकार जगत के हित में पारिवारिक सुरक्षा समृद्धि का भाव लेकर अनेक पत्रकार हितैषी प्रकल्प संपादित किए जा रहे हैं। एआईजे सामाजिक सरोकारों से जुड़े तथा जनहित के विभिन्न मामलों को अपने पत्रकारता साथियों के सहयोग से हल कराता आया हैं। उक्त बातें भारतीय पत्रकार संघ की अलीराजपुर जिला इकाई की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विक्रम सेन ने व्यक्त किया आगामी कार्य योजना एवं AIJ के संगठन स्तर पर विविध आयोजन के उद्देश्य को लेकर जिले भर के पत्रकारों की एक बैठक लक्ष्मणि जैन तीर्थ स्थल पर आयोजित की गई। सर्वप्रथम मां शारदा के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर तथा पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। 

बैठक वरिष्ठ कलमकार श्री जगराम विश्वकर्मा (आंबुआ) श्री सफाकत हुसैन दाऊदी (नानपुर) श्री रमेश मेहता (खट्टाली) श्री अफजल हुसैन (उदयगढ़) AIJ के प्रदेश उपाध्यक्ष ठा.आशीष सिंह वाघेला के आतिथ्य में की गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता AIJ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्व श्री विक्रम सेन ने की। इस अवसर पर जिले से आए सभी पत्रकार सदस्यों के बीच श्री सेन ने संगठन के प्रस्तावित जिला स्तरीय रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रत्येक सदस्य को पूरी ताकत और समर्पण भाव के साथ जोड़ना होगा। एआईजे देश के 22 राज्यों में साथियों को जोड़ चुका हैं यह पत्रकारों का राष्ट्रीय परिवार हैं 80 हज़ार की संख्या में सभी सदस्य संगठित है।

एआईजे के द्वारा देशभर में वर्ष भर विविध आयोजन संपन्न किए जाते हैं, अब तक क़रीब 500 से ज्यादा कार्यक्रम संपन्न हो चुके हैं। बता दें कि देश के 500 से ज्यादा जिलों में एआईजे के साथी मौजुद हैं। बैठक में वरिष्ठ पदाधिकारी श्री जगराम विश्वकर्मा ने संघ की रीति नीति और उद्देश्य को रेखांकित किया श्री अफजल हुसैन ने जिले में सदस्यता के लिए अभियान चलाने की बात रखी श्री शफाकत हुसैन दाऊदी ने एआईजे के बैनर पर कवि सम्मेलन तथा कार्यशाला आयोजन पर अपनी बात रखी, वहीं श्री रमेश मेहता ने आज की प्रतिबद्धता को मजबूती के साथ समाज और प्रशासन के बीच रखने की बात कही। 

इस बैठक में अलीराजपुर जिला इकाई का पुनर्गठन किया गया जिसमें सर्वानुमति से फिरोज पठान (नानपुर) को एआईजे का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया। 

साथ ही जिला यूथ संघ इकाई का भी पुनर्गठन किया गया जिसमें आशीष वाणी (अलीराजपुर) को अध्यक्ष मनोनीत किया गया उपस्थित सभी पत्रकार साथियों द्वारा करतल ध्वनि व पुष्प माला पहनकर बधाई व शुभकामनाएं प्रदान की। 

नव मनोनीत अध्यक्ष फिरोज पठान ने संघ के कार्यों को मजबूती प्रदान करने के साथ सभी सदस्यों से समर्पित भाव से जुड़ने का आह्वान किया। युवा इकाई के अध्यक्ष आशीष वाणी ने सभी नवीन ऊर्जावान सदस्यों को जोड़कर जिला अध्यक्ष की सहमति से सदस्यता अभियान बढ़ाने की बात कही। बैठक में एआईजे के प्रदेश उपाध्यक्ष ठा.आशीष सिंह वाघेला ने अध्यक्ष द्वय को बधाई देते हुए संघ के कार्यउद्देश्य के अनुसार काम करने की बात कही। बैठक में आलीराजपुर जिला मुख्यालय सहित जोबट,भाबरा,आंबूआ, खट्टाली,नानपुर,कट्ठीवाड़ा, उदयगढ़ आदि स्थान से 80 से ज्यादा पत्रकार उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन श्री प्रदीप क्षीरसागर ने किया और आभार मनीष अरोड़ा ने व्यक्त किया।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

आदिवासी बाहुल्य जिले से हुआ ISPL मे चयन जिले मे हर्ष तो जिला कलेक्टर ने सम्मानित कर किया आर्थिक सहयोग।     |     श्री राम गोशाला में हुआ मुंडन संस्कार, अपूर्व जगदीश गुप्ता के द्वारा पुत्र अर्थिव गुप्ता का तुलादान व धूमधाम से गौ माता की आरती की गई     |     जिले मे शिक्षक की बेटी ने मप्र लोक सेवाआयोग द्वारा आयोजित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी मे प्रदेश मे प्रथम स्थान पाया।     |     खंडवा बड़ौदा मार्ग पर फाटा के समीप भूरघाटी में हुआ हादसा, फार्रच्युनर हुई चकनाचूर, चार घायल, नगर में शौक का माहौल     |     मरीजों के स्वास्थ्य में किसी प्रकार की कोताई बर्दास्त नहीं की जाएगी-विधायक पटेल     |     असंतुलित होकर फुलझरी नाले मे पुलिया के निचे आईसर गिरी, आऐ दिन होती है दुर्घटना।     |     नर्मदे हर के जयकारो से गुंजामय हुआ ककराना तट , मॉं नर्मदा मैया को चढ़ाई 551 मीटर चुनरी।     |     विधायक पटेल ने अग्नि पीड़ित परिवार को घेरेलु सामग्री ओर सहायता राशि प्रदान की     |     पैसा नियम में मिले अधिकार से ग्राम सभा के माध्यम से गांव को सांस्कृतिक, सामाजिक व आर्थिक रूप से किस प्रकार से सशक्त किया जाए।     |     मध्यप्रदेश जयस प्रभारी की उपस्थिति में अलीराजपुर जिले की जयस कार्यकारिणी का किया गया विस्तार     |