Ad2
Banner1

जोबट की घरती पर पहली बार मुस्लिम समाज की और से भव्य सामुहिक विवाह का आयोजन

शाहरुख खत्री की रिर्पोट ✍

जोबट अत्यन्त प्रसन्नता की बात है कि जोबट की धरती पर पहली बार एक भव्य सामुहिक विवाह का आयोजन मुस्लिम समाज के द्वारा किया गया जिसमे जोबट नगर एवं खरगोन, कुक्षी, अमझेरा, आम्बुआ भाभर देवास, बड़ौदा एवं अन्य कई जगहों के कुल 17 जोड़ों ने भाग लिया एवं विवाह के पवित्र बन्धन में बंधकर हमेशा साथ रहने का प्रण लिया। गरीब एवं आर्थिक रूप। पिछड़े तबके से आने वाले लोगों के लिए इस महंगाई के दौर में अपने बच्चों का विवाह करना एक बोझ एवं कठिन काम है। अतः इस आयोजन का मुख्य उददेश्य लोगों की कठिनाई दूर करना एवं उनके बोझ को कम करना है। ताकि एक गरीब बाप खुशी के आसुओं के साथ अपनी बेटी को बिदा कर सके। और एक बेटे का बाप सम्मानपुर्वक अपने बेटे का घर बसा सके। इस कार्यक्रम का आयोजन इस्लामपुरा रोड़ फार्म हाउस के आगे किया गया। कार्यक्रम का पूर्ण आयोजन शहर काजी सैयद मोहम्मद हसन दादाजी की सरपरस्ती में हुआ। मुख्य रूप से इस कार्यक्रम का कार्यभार एवं मेनेजमेंट सैयद तनवीरूल हसन साहब ने एवं मखमुद्दीन खत्री रेजर साहब, रईस पठान ने सँभाला इस कार्यक्रम को निस्पादित करने में समाज के नौजवानों की अहम भुमिक रही।

जिसमे मुख्य भुमिका शाहरूख मकरानी, जुनेद खत्री खजांची, सलमान मकरानी, रमीज शेख राज, आमिर मकरानी, अमजद खत्री, अजहरूद्दीन कुरैशी, नासिर मकरानी, अयान मकरानी, शाहरूख खत्री, आसिफ मकरानी, अनस मकरानी, गोलू कुरैशी, मोईन खत्री, आरीफ मनिहार, शोएब मनिहार, आसिफ रंगरेज, आरिफ मकरानी वालपुर, अदनान मकरानी, आजम पठान, व अन्य की रही। इस कार्यक्रम की मुख्य विशेषता यह रही की यह धार्मिक एवं सामाजिक एकता का प्रतीक रहा। जिसमें सभी धर्मों के गणमान्य एवं समाजसेवी नागरीक आमत्रित रहे एवं सभी ने भाग लिया। साथ ही इस भव्य कार्यक्रम में पूर्ण मुस्लिम समाज के भोजन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के आयोजन का कुल खर्च सम्पूर्ण मुस्लिम समाज ने उठाया। इस कार्यक्रम कवरेज देने के लिये मिडिया ने अपनी अहम भुमिका निभाई। एवं प्रोग्राम के हर क्षण को कवर किया एवं प्रशासन अमले का सराहनीय सहयोग रहा। यह सम्पूर्ण कार्यक्रम का संचालन फिरोज सागर ने किया आयोजन अंजुमन इज्तेमाई कमेटी के बेनर तले किया गया एवं पुरे समाज के लोगो ने आभार व्यक्त किया।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +918962423252

आदिवासी बाहुल्य जिले से हुआ ISPL मे चयन जिले मे हर्ष तो जिला कलेक्टर ने सम्मानित कर किया आर्थिक सहयोग।     |     श्री राम गोशाला में हुआ मुंडन संस्कार, अपूर्व जगदीश गुप्ता के द्वारा पुत्र अर्थिव गुप्ता का तुलादान व धूमधाम से गौ माता की आरती की गई     |     जिले मे शिक्षक की बेटी ने मप्र लोक सेवाआयोग द्वारा आयोजित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी मे प्रदेश मे प्रथम स्थान पाया।     |     खंडवा बड़ौदा मार्ग पर फाटा के समीप भूरघाटी में हुआ हादसा, फार्रच्युनर हुई चकनाचूर, चार घायल, नगर में शौक का माहौल     |     मरीजों के स्वास्थ्य में किसी प्रकार की कोताई बर्दास्त नहीं की जाएगी-विधायक पटेल     |     असंतुलित होकर फुलझरी नाले मे पुलिया के निचे आईसर गिरी, आऐ दिन होती है दुर्घटना।     |     नर्मदे हर के जयकारो से गुंजामय हुआ ककराना तट , मॉं नर्मदा मैया को चढ़ाई 551 मीटर चुनरी।     |     विधायक पटेल ने अग्नि पीड़ित परिवार को घेरेलु सामग्री ओर सहायता राशि प्रदान की     |     पैसा नियम में मिले अधिकार से ग्राम सभा के माध्यम से गांव को सांस्कृतिक, सामाजिक व आर्थिक रूप से किस प्रकार से सशक्त किया जाए।     |     मध्यप्रदेश जयस प्रभारी की उपस्थिति में अलीराजपुर जिले की जयस कार्यकारिणी का किया गया विस्तार     |